महाराष्ट्र में आज से 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल जाएंगे सिनेमाघर, स्व‍िमिंग पूल और योगा केंद्र भी होंगे चालू

महानगर मुंबई सहित पूरे महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में गुरुवार से सिनेमा हॉल खुलने जा रहे हैं. कोविड-19 की महामारी के चलते मार्च में इन्‍हें बंद कर दिया गया था.

Advertisement
Read Time: 5 mins

COVID-19 pandemic: कोरोना वायरस महामारी का सामना कर रहे महानगर मुंबई सहित पूरे महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में गुरुवार से सिनेमा हॉल खुलने जा रहे हैं. कोविड-19 की महामारी के चलते मार्च में इन्‍हें बंद कर दिया गया था. कंटेनमेंट जोन के बाहर के सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्‍टीप्‍लेक्‍स को 50% दर्शक क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गई है. सिनेमा हाल के अलावा स्‍विमिंग पूल और योगा केंद्र को भी शुरू करने की इजाजत दी गई है. सरकार की ओर से बुधवार को जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि थिएटर, सिनेमा हॉल और मल्‍टीप्‍लेक्‍स में खाने-पीने की कोइ चीज अंदर ले जाने की इजाजत नहीं होगी.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने माना दिल्ली में कोरोना की 'तीसरी लहर'

गौरतलब है कि  महाराष्‍ट्र में अब तक कोरोना संक्रमण के 16 लाख, 92 हजार, 693 केस सामने आए हैं, इसमें से 15, 31, 277 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुकी हैं. राज्‍य में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या इससमय 1, 17, 168 है. कोरोना के कारण महाराष्‍ट्र में 44 हजार 248 लोगों को जान गंवानी पड़ी है.

BMC ने आंकड़ों के आधार पर किया दावा, 'मुंबई में काबू में आ रहा कोरोना लेकिन....'

 भारत (Coronavirus India Report) में भी हर रोज COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 83 लाख पार हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 83,13,876 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (मंगलवार सुबह 8 बजे से लेकर बुधवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 46,253 नए मामले सामने आए हैं.

घरों के भीतर तेजी से फैलता है कोरोना वायरस, रिसर्च में आया सामने

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: हमारे Reporter Mohammad Ghazali के LIVE के दौरान दहला Beirut | EXCLUSIVE
Topics mentioned in this article