सोमवार से 50 रुपये महंगा मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर, दिल्ली में 769 रुपये होगी कीमत

LPG gas price hike : देश में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. कुछ जगहों पर इसके दाम 90 से 100 रुपयों के बीच है. मध्य प्रदेश में प्रीमियम पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार हो गई है. जबकि मुंबई में पेट्रोल 95 रुपये में बिक रहा है. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
L
नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच रसोई गैस सिलेंडर (LPG gas price hike) के दामों में भी बड़ा इजाफा हुआ है. रसोई गैस सिलेंडर सोमवार से 50 रुपये महंगा मिलेगा. दिल्ली में इसकी कीमत 769 रुपये होगी. 

देश में पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. कुछ जगहों पर इसके दाम 90 से 100 रुपयों के बीच है. मध्य प्रदेश में प्रीमियम पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार हो गई है. जबकि मुंबई में पेट्रोल 95 रुपये में बिक रहा है. देश में पिछले 6 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है. इसके दामों की रोज समीक्षा की जाती है. जबकि एलपीजी गैस के दामों की 15 दिनों में समीक्षा की जाती है.

सरकार का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड ऑयल और प्राकृतिक गैस के बढ़ते दामों के कारण भारत में भी इसकी कीमत में तेज बढ़ोतरी हो रही है. हालांकि आलोचकों का कहना है कि पेट्रोल-डीजल पर भारी केंद्रीय और राज्य के करों की वजह से दाम इतने ऊंचे स्तर पर बने हुए हैं.

Featured Video Of The Day
Jharkhand Politics: झारखंड में BJP के 'पंचप्रण' पर संग्राम | Hemant Soren | NDTV India
Topics mentioned in this article