विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 15, 2021

जम्मू-कश्मीर प्रशासन केवल अपने आकाओं को खुश करने के लिए नागरिकों को प्रताड़ित करता है : महबूबा मुफ्ती

मुफ्ती ने ट्वीट किया, ‘‘कश्मीर में महिलाओं की गिरफ्तारी प्रशासन के और नीचे गिरने का प्रतीक है जो बस दिल्ली में अपने आकाओं को खुश करने' क लिए नागरिकों का उत्पीड़न करता है.

Read Time: 3 mins
जम्मू-कश्मीर प्रशासन केवल अपने आकाओं को खुश करने के लिए नागरिकों को प्रताड़ित करता है : महबूबा मुफ्ती
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी (PDP) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने बुधवार को कहा कि कश्मीर में महिलाओं को गिरफ्तार करना प्रशासन के लिए एक नया निम्न स्तर है, जो केवल दिल्ली में अपने आकाओं को खुश करने के लिए नागरिकों को प्रताड़ित करता है. मुफ्ती ने ट्वीट किया, ‘‘कश्मीर में महिलाओं की गिरफ्तारी प्रशासन के और नीचे गिरने का प्रतीक है जो बस दिल्ली में अपने आकाओं को खुश करने' क लिए नागरिकों का उत्पीड़न करता है. स्थिति बदतर होती जा रही है और भारत सरकार लोगों से संपर्क कायम करने के बजाय उन्हें धकिया रही है.''

रिहा होने के बाद बोलीं महबूबा मुफ्ती- हमसे जो छीना है, वो वापस लेकर रहेंगे

वह राष्ट्र-विरोधी नारे लगाने के आरोप में मां-बेटी की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया दे रही थीं. श्रीनगर में इन मां-बेटी के पड़ोस में सोमवार को मुठभेड़ हुई थी जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गये थे.

अधिकारियों ने कहा, "मुश्ताक सोफी की पत्नी अफरोजा और उसकी बेटी आयशा को कथित रूप से नारे लगाने को लेकर गिरफ्तार किया गया है.'' दोनों पर भादंसं (IPC) की धाराएं 147, 148, 149 और 326 लगायी गयी हैं और उन्हें रामबाग के महिला थाने में रखा गया है. जम्मू कश्मीर के ग्रीष्मकालीन राजधानी के रंग्रेथ इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश के दो आतंकवादी मारे गये थे. कुछ स्थानीय बाशिंदों ,खासकर महिलाओं ने मुठभेड़ के बाद इस दावे के बीच नारे लगाये थे कि यह मुठभेड़ ‘प्रायोजित' थी.

जम्मू-कश्मीर: 31 वर्षों में 1724 लोग हुए आतंकियों के शिकार, उनमें कश्मीरी पंडित सिर्फ 5%: RTI

सोशल मीडिया पर कई लोगों द्वारा इस मुठभेड़ की विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा किये जाने के बाद पुलिस ने सोमवार को ट्विटर पर परामर्श जारी किया एवं सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को आतंकवाद को ‘प्रश्रय एवं बढ़ावा ' देने के विरूद्ध चेतावनी दी.

जम्मू-कश्मीर: पुलिस बस पर आतंकियों ने की फायरिंग, हमले में 3 पुलिसवाले शहीद

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;