असम के पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल महंत अस्वस्थ हुए, दिल्ली के एम्स ले जाया गया

गैस्ट्राइटिस और रक्तचाप से पीड़ित असम गण परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रफुल्ल कुमार महंत की हालत स्थिर, उनके परिवार के सदस्य उनके साथ

Advertisement
Read Time: 5 mins
गुवाहाटी:

असम (Assam) के पूर्व मुख्यमंत्री और असम गण परिषद (AGP) के पूर्व अध्यक्ष प्रफुल्ल कुमार महंत (Prafulla Kumar Mahanta) को बेचैनी की शिकायत के बाद बृहस्पतिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में ले जाया गया है. उनके करीबी सहयोगी ध्रुव सरमा ने यह जानकारी दी. सरमा ने कहा कि महंत गैस्ट्राइटिस और रक्तचाप से पीड़ित हैं लेकिन अब उनकी हालत स्थिर है. उन्होंने कहा कि उनकी नियमित जांच की जाएंगी. उनके परिवार के सदस्य उनके साथ हैं.

असम आंदोलन का नेतृत्व करने वाले 68 वर्षीय प्रफुल्ल कुमार महंत को सीने में दर्द और उच्च रक्तचाप की शिकायत के बाद जनवरी में गुवाहाटी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें सितंबर में भी अस्पताल ले जाया गया था.

अवैध प्रवासियों के खिलाफ छह साल तक चले असम आंदोलन का नेतृत्व करने वाले पूर्व छात्र नेता महंत वर्तमान में बहरामपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. वे 1991 के बाद से लगातार पांच कार्यकाल के लिए यहां से जीतते रहे हैं. वे दो बार असम के मुख्यमंत्री रहे हैं.

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: लेबनान में हिज़्बुल्लाह के ठिकाने पर इज़रायली हमला
Topics mentioned in this article