Farm Laws 2020 : कृषि कानूनों पर BJP चलाएगी बड़ा अभियान, बनाया गया है यह प्लान

बीजेपी कृषि कानूनों पर जनमत अपने पक्ष में करने के लिए बड़ा अभियान चलाने जा रही है. वो कृषि कानूनों पर उठ रहे सवालों का जवाब भी देगी और किसानों के मुद्दे पर क्या किया जा रहा है, यह भी बताएगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

Farm Laws: मोदी सरकार के तीन नए कृषि कानूनों पर चल रहे किसानों के आंदोलन के बीच जानकारी है कि भारतीय जनता पार्टी बड़ी योजना तैयार कर रही है. कृषि कानूनों पर विरोध के बीच ही बीजेपी इनके पक्ष में बड़ा अभियान चलाने जा रही है. पार्टी कृषि कानूनों को ज्यादा स्पष्ट करने के लिए पूरे देश में बड़ा अभियान चलाएगी. 

जानकारी है कि इस अभियान के तहत देश के 700 जिलों में प्रेस कांफ्रेंस, किसान सभाएं और चौपाल होंगी. इसके तहत 100 प्रेस कांफ्रेंस और 700 किसान सभाएं और चौपाल आयोजित करने की योजना है. इस अभियान में कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ मंत्री भी जुटेंगे.

इस मिशन के तहत इन कानूनों को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब दिया जाएगा. सरकार ने किसान संगठनों की आंदोलन तेज करने की चेतावनी के मद्देनजर यह कदम उठाया है. इस अभियान के साथ बीजेपी कृषि कानूनों पर जनमत अपने पक्ष में करने का प्रयास करेगी. 

यहां तक कि सरकार किसान संगठनों द्वारा उठाए गए मुद्दों का समाधान करने के प्रयासों के बारे में भी जानकारी देगी. यानी वो बताएगी कि किसानों की ओर से उठाए गए मुद्दों को लेकर वो क्या कर रही है. इसके तहत सरकार और किसान संगठनों की बातचीत का ब्यौरा जनता के सामने रखा जाएगा. सरकार द्वारा गतिरोध सुलझाने के प्रयासों के बारे में विस्तार से बताया जाएगा

Video: लंबे समय तक रुकने को तैयार हैं किसान