डेरा प्रमुख राम रहीम की फरलो खत्म, फिर वापस जाना पड़ा सुनारिया जेल

डेरा प्रमुख को गुरुग्राम (Gurugram) से भारी सुरक्षा कवर के तहत दोपहर से पहले रोहतक जिले की सुनारिया जेल (Jail) लाया गया. उसे सात फरवरी को तीन सप्ताह की फरलो दी गयी थी, ताकि वह गुरुग्राम में अपने परिवार (Faimly) से मिल सके.

डेरा प्रमुख राम रहीम की फरलो खत्म, फिर वापस जाना पड़ा सुनारिया जेल

डेरा प्रमुख राम रहीम

चंडीगढ़:

डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim Singh) को तीन सप्ताह की फरलो खत्म होने के बाद सोमवार को रोहतक की सुनारिया जेल वापस लाया गया. राम रहीम सिरसा के अपने आश्रम में दो महिला अनुयायियों से बलात्कार के मामले में 20 साल कैद की सजा काट रहा है. सिरसा (Sirsa) में डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय है. पंचकुला (Panchkula) की विशेष सीबीआई अदालत (CBI Court) ने उसे 2017 में दोषी ठहराया था.

रोहतक (Rohtak) के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि डेरा प्रमुख को गुरुग्राम (Gurugram) से भारी सुरक्षा कवर के तहत दोपहर से पहले रोहतक जिले की सुनारिया जेल (Jail) लाया गया. उसे सात फरवरी को तीन सप्ताह की फरलो दी गयी थी, ताकि वह गुरुग्राम में अपने परिवार (Faimly) से मिल सके. अधिकारियों के अनुसार, डेरा प्रमुख को 21 दिन के फरलो के दौरान ‘खालिस्तान-समर्थक'' तत्वों से जान के ‘गंभीर खतरे' के मद्देनजर जेड-प्लस सुरक्षा भी दी गयी थी.

राम रहीम की फरलो पंजाब विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव (Election) से पहले मंजूर की गयी थी, जहां इनके अनुयायियों की संख्या, खासकर बठिंडा, संगरुर, पटियाला और मुक्तसर में, काफी अधिक है. हत्या और दुष्कर्म मामले में सुनारियां जेल में सजा काट रहे सिरसा डेरा प्रमुख गुरमीत रामरहीम को फरलो दी गई थी. जो कि आज खत्म हो गई और उसने जेल में सरेंडर कर दिया. 

ये भी पढ़ें: रोमानिया बॉर्डर पर कड़कती ठंड में 2 दिन तक फंसे रहे सैकड़ों भारतीय छात्र, खुले आसमान के नीचे गुजारनी पड़ी रात

अब तक सरकार की तरफ से अभी तक राम रहीम की फरलो बढ़ाने के संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया है. आपको बता दें कि राम रहीम को सीबीआई की विशेष कोर्ट (CBI Court) ने 2 साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में 2017 में सजा सुनाई थी. पंचकूला में हिंसा के बाद राम रहीम को सुनारिया जेल में भेजा गया था, तभी से वह जेल में बंद है. इसके बाद उसे पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या के मामले में भी सजा सुनाई गई थी.

ये भी देखें : छात्रों को लाने के लिए अब स्‍पाइस जेट की भी उड़ान, अजय सिंह बोले- जितनी जरूरत, उतनी फ्लाइट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)