कई COVID मरीज़ों व शवों की सेवा करने वाले योद्धा आरिफ खान कोरोना से हारे जंग

शहीद भगत सिंह सेवादल द्वारा अब तक 488 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों की लाशों को निशुल्क सेवा दी गयी है. 623 COVID-19  पॉजिटिव मरीज भी एबुलेंस की सेवा ले चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

पूरा देश और दुनिया कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के कहर से गुजर रही है, इस संकट की घड़ी में कई ऐसे लोग हैं, जो महामारी के बुरे वक्त में अपने परिवार से दूर रहकर लोगों की मदद कर रहे हैं और सभी जरूरी सेवाएं मुहैया करा रहे हैं. ऐसे ही एक शख्स थे आरिफ खान. कोरोना वॉरियर आरिफ खान शहीद भगत सिंह सेवादल के साथ ड्राइवर के रूप में जुड़े थे. कोरोना मरीज़ों को अस्पताल पहुंचाने और मरीज़ों की मौत होने पर शव की सेवा करने वाले आरिफ खान की खुद कोरोना संक्रमण से ग्रसित हो गए. शनिवार को दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल में उनकी मौत हो गई. 

शहीद भगत सिंह सेवादल द्वारा अब तक 488 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों की लाशों को निशुल्क सेवा दी गयी है. 623 COVID-19  पॉजिटिव मरीज भी एबुलेंस की सेवा ले चुके हैं. सेवा दल की ओर से बताया गया कि 90 ऐसी लाशों का भी संस्कार किया गया, जिनके घर वाले घर पर क्वॉरन्टीन थे. शहीद भगत सिंह सेवादल की ओर से अपील की गई है कि आप सब दुआ करें कि भाई आरिफ खान की आत्मा को शांति मिले और हमारे बाकी सभी ड्राइवर और कोरोना योद्धाओं को भी सेवा करने की शक्ति मिले.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 73,272 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 69,79,423 हो गई, जिनमें से 59,88,822 लोग संक्रमणमुक्त हो गए हैं और संक्रमण के बाद स्वस्थ हुए लोगों की दर बढ़कर 85.81 प्रतिशत हो गई है. देश में पिछले 24 घंटे में 926 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,07,416 हो गई है. देश में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस से संक्रमित उपचाराधीन मरीजों की संख्या नौ लाख से कम रही. 

Advertisement
वीडियो: देश में कम हो रहे हैं कोरोना के नए मामले, लेकिन अभी भी चिंता


 

Featured Video Of The Day
West Bengal Flood: Mamata Banerjee के गुस्से ने कहां पर लगा दिया 18 किलोमीटर लंबा जाम?
Topics mentioned in this article