कोरोनावायरस मौसमी फ्लू से ज्यादा खतरनाक, रिपोर्ट का दावा- तीन गुना ज्यादा मौतें

फ्रांस राष्ट्रीय डेटा और जर्नल द सेट रेस्पिरेटरी मेडिसिन में प्रकाशित आंकड़ों ने दिखाया है कि कोरोनावायरस मौतों के मामले में मौसमी फ्लू से कितना ज्यादा खतरनाक है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
पेरिस:

कोरोना महामारी ने एक साल में पूरी दुनिया को बता दिया है कि वह मौसमी फ्लू और अन्य महामारी से खतरनाक है. शुक्रवार को जारी एक रिपोर्ट में बताया गया है कि कोरोना वायरस की वजह से मरने वाले लोगों की औसत तीन गुणा अधिक है. फ्रांस राष्ट्रीय डेटा और जर्नल द सेट रेस्पिरेटरी मेडिसिन में प्रकाशित आंकड़ों ने कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों को गंभीरता से रेखांकित किया है.

रिपोर्ट में शोधकर्ताओं ने बताया है कि इस वर्ष मार्च और अप्रैल महीने में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या 89,530 रही है. जोकि मौसमी फ्लू से बीमार होने वाले मरीजों की संख्या 2018 दिसंबर में और फरवरी 2019 में 45,819 थी. रिपोर्ट के मुताबिक कोविड-19 से मरने वाली लोगों की दर 16.9 प्रतिशत दर्ज की गई. वहीं इन्फ्लूएंजा से मरने वालों की दर 5.8 प्रतिशत दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें: भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए 24,010 नए COVID-19 केस, 355 की मौत

डिजॉन विश्वविद्यालय और फ्रांस राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान के प्रोफेसर कैथरीन क्वांटीन ने अपनी शोध में कहा कि फ्लू और कोरोना से हुई मौतों में अंतर स्पष्ट है. 2018-19 से लेकर बीते पांच वर्षों में फ्रांस में हुई मौतों का अध्ययन किया जा सकता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jharkhand Politics: झारखंड में BJP के 'पंचप्रण' पर संग्राम | Hemant Soren | NDTV India
Topics mentioned in this article