खेलते-खेलते मेट्रो स्टेशन की ग्रिल में फंस गई थी बच्ची, CISF जवान ने इस तरह बचाई जान...देखें Video

बच्ची यहीं मेट्रो स्टेशन (Metro Station) के नीचे रहती है. खेलते-खेलते ऊपर तक पहुंच गई. जब बच्ची की आवाज़ लोगों ने सुनी तो देखा कि वो ग्रिल में फंसी हुई है. इसके बाद बच्ची को निकालने के लिए मशक्कत शुरू की गई.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली के निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन (Nirman Vihar Metro) की ग्रिल में फंसी बच्ची को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है. बताया जा रहा है की बच्ची यहीं मेट्रो स्टेशन के नीचे रहती है. खेलते-खेलते ऊपर तक पहुंच गई. जब बच्ची की आवाज़ लोगों ने सुनी तो देखा कि वो ग्रिल में फंसी हुई है. इसके बाद लोगों ने फौरन बच्ची को निकालने के लिए मशक्कत शुरू की. CISF QRT में तैनात नायक ने ग्रिल (Grill) तक पहुंचकर बच्ची को रेस्क्यू (Rescue) किया.

यहां देखें वीडियो-

एक जानकारी के मुताबिक 27 फरवरी की शाम 6 बजे CISF की QRT को बच्ची के ग्रिल में फंसे होने की सूचना मिली.  सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच बच्ची के रेस्क्यू के लिए कोशिश की गई. जिसके बाद बच्ची को सुरक्षित निकाल लिया गया. कहा ये जा रहा है कि 8 साल की मासूम बच्ची खेलते-खेलते ज़मीन से करीब 25 फिट ऊपर ग्रिल तक पहुंच गई. जिस वजह से वो ग्रिल में फंस गई. खैर गनीमत ये रही कि बच्ची को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया.

ये भी पढ़ें: फैंसी और महंगे चाकू के चक्कर में दोस्त ने मारा चाकू, इलाज के दौरान हुई मौत

सोशल मीडिया (Social Media) पर जो वीडियो पोस्ट किया गया है, उसमें देखा जा सकता है कि सीआईएसएफ जवान बच्ची को मेट्रो (Metro) पर रेस्क्यू करता नजर आ रहा है. सीआईएसएफ जवान बच्ची को गोद में उठाकर ग्रिल के किनारे से नीचे आ रहा है. थोड़ी देर बाद नीचे आने पर बाकी जवान बच्ची को अपनी गोद में लेकर नीचे उतारते हैं. जिसके बाद बच्ची को उसके घरवालों तक पहुंचा दिया गया.

ये भी देखें: यूक्रेन पर मंडराने लगा परमाणु हमले का खतरा, रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने परमाणु डिटरेंस फोर्स को हाई अलर्ट पर रखा

Featured Video Of The Day
Iran Israel War: ईरान, Hezbollah, Hamas और Houthi...इजरायल की चुनौती | Watan Ke Rakhwale
Topics mentioned in this article