जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में मारे गए दोनों व्यापारियों के शव परिजनों को लौटाए जाएंगे

सोमवार को श्रीनगर में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान दोनों की मौत हो गई. पुलिस ने कानून व्यवस्था की समस्याओं का हवाला देते हुए उनके शवों को सौंपने से इनकार कर दिया था. 

जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में मारे गए दोनों व्यापारियों के शव परिजनों को लौटाए जाएंगे

शवों की मांग को लेकर परिजन लगातार प्रदर्शन कर रहे थे

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के हैदरपोरा में मारे गए दोनों व्यापारियों (Businessmen Killed) के शव आज उनके परिवारों को सौंपे जाएंगे. दरअसल, मोहम्मद अल्ताफ भट और डॉ मुदासिर गुल उन चार लोगों में शामिल थे, जिनकी सोमवार को श्रीनगर के एक वाणिज्यिक परिसर में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान मौत हो गई. दोनों के परिवारों ने दावा किया था कि सुरक्षा बलों ने उनकी हत्या की है. वहीं पुलिस ने कानून व्यवस्था की समस्याओं का हवाला देते हुए उनके शवों को सौंपने से इनकार कर दिया था. इसके बाद राज्य में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए. वहीं राजनीतिक नेताओं ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा. 

हुर्रियत कांफ्रेंस का हैदरपोरा मुठभेड़ में मारे गए नागरिकों के परिजन के समर्थन में हड़ताल का आह्वान

पुलिस ने पहले कहा था कि दोनों युवकों को आतंकवादियों ने गोली मारी, लेकिन बाद में कहा गया कि वे गोलीबारी में मारे गए होंगे. पुलिस ने कहा कि मारे गए अन्य लोगों में एक पाकिस्तानी आतंकवादी और उसके सहयोगी थे. बाद में, पुलिस ने कहा कि परिसर के मालिक अल्ताफ भट को आतंकवादियों को पनाह देने के तौर पर देखा जाएगा क्योंकि उसने अपने किरायेदारों के बारे में अधिकारियों को सूचित नहीं किया था, जिनमें से एक आतंकवादी था.

बता दें कि दोनों के परिवारों के समर्थन में उतरे राजनेताओं की बयानबाजी के बाद उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हत्याओं की मजिस्ट्रियल जांच का आदेश दिया. इसके कुछ घंटों के भीतर ही श्रीनगर के उपायुक्त मुहम्मद एजाज असद ने अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट खुर्शीद अहमद शाह को जांच अधिकारी नियुक्त किया.

आतंकी को पत्‍थर से मौत के घाट उतारने वाले शख्‍स का बेटा भी श्रीनगर एनकाउंटर में मारे गए 4 में शामिल

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने एनडीटीवी को बताया, "हम परिवारों की मांगों पर गौर करेंगे. अगर कुछ भी गलत हुआ है तो हम सुधार के लिए तैयार हैं. पुलिस जांच में यह भी पता चलेगा कि क्या गलत हुआ. हम पता लगाएंगे कि हैदरपोरा मुठभेड़ में क्या हुआ था. हम लोगों की सुरक्षा के लिए हैं और जांच से पीछे नहीं हटेंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : श्रीनगर के हैदरपुरा में हुई आतंकी मुठभेड़ पर विवाद