बिहार चुनाव: जेडीयू ने हिलसा विधानसभा सीट महज 12 वोटों के अंतर से जीती

Bihar Assembly Results 2020: जेडीयू के कृष्ण मुरारी शरण उर्फ प्रेम मुखिया को 61,848 वोट और उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी आरजेडी के अत्री मुनि उर्फ शक्ति सिंह यादव को 61,836 वोट मिले

Advertisement
Read Time: 5 mins
पटना:

Bihar Assembly Results 2020: बिहार विधानसभा चुनाव में हिलसा सीट महज 12 वोटों के अंतर से जेडीयू के खाते में चली गई. चुनाव आयोग की वेबसाइट पर मंगलवार देर रात अपडेट की गई सूचना के अनुसार, जेडीयू के कृष्ण मुरारी शरण उर्फ प्रेम मुखिया को 61,848 वोट मिले हैं जबकि निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजद उम्मीदवार अत्री मुनि उर्फ शक्ति सिंह यादव को 61,836 वोट मिले हैं. चुनाव आयोग ने हिलसा सीट के लिए कॉलम में लिखा है ‘परिणाम घोषित' और जीत का अंतर 12 वोटों का बताया है.

इससे पहले रात करीब 10 बजे जब हिलसा सीट पर अभी मतगणना जारी की स्थिति आ रही थी तो उस वक्त राजद ने गिनती में गड़बड़ी का आरोप लगाया था.

पार्टी ने ट्वीट कर आरोप लगाया था, ‘‘हिलसा विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी शक्ति सिंह को निर्वाचन अधिकारी ने 547 वोट से विजयी घोषित कर दिया था. सर्टिफ़िकेट लेने के लिए इंतज़ार करने को कहा गया. सीएम आवास से रिटर्निंग अधिकारी को फ़ोन आता है. फिर अचानक अधिकारी कहते हैं डाक मत रद्द होने के कारण आप 13 वोट से हार गए.'' लेकिन चुनाव आयोग ने अपने ऊपर कहीं से किसी भी दबाव के आरोप से इनकार किया है.

Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasrallah, हिज्बुल्लाह ने की पुष्टि