Advertisement

यमुना नदी में तैरते जहरीले झाग से बचाने के लिए लगाए गए बैरिकेड्स, देखें VIDEO

यमुना नदी के कई घाटों पर छठ पूजा करने को लेकर रोक लगा दी गई है. कालिंदी कुंज के पास यमुना घाट पर छठ पूजा को लेकर लोगों की भीड़ जमा हुई थी, जिसे प्रशासन ने वहां से हटा दिया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
यमुना नदी में लगाए गए बैरिकेड्स
नई दिल्ली:

यमुना नदी में गंदगी की वजह से निकल रहे झाग से बचाने के लिए कवायद शुरू हो गई है. जहरीले झाग को घाट की ओर तैरने से रोकने के लिए यमुना में बैरिकेड्स लगा दिए गये हैं. दिल्ली के कालिंदी कुंज के पास यमुना नदी में हुई बैरिकेडिंग का एक वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है.  

Advertisement

वहीं बता दें कि इन सबके बीच यमुना नदी के कई घाटों पर छठ पूजा करने को लेकर रोक लगा दी गई है. कालिंदी कुंज के पास यमुना घाट पर छठ पूजा को लेकर लोगों की भीड़ जमा हुई थी, जिसे प्रशासन ने वहां से हटा दिया. इस मामले पर एनएनआई ने ट्विटर पर एक पोस्ट किया है जिसमें कालिंदी कुंज के छठ पूजा समिति के अध्यक्ष विकास राय ने कहा है कि यमुना घाटों पर छठ उत्सव मनाने की अनुमति नहीं है. यहां आए कुछ श्रद्धालुओं को पुलिस ने जाने को कहा है. 

वहीं इस मामले पर सियासत भी तेज हो गई है. इस मामले में भाजपा पश्चिम दिल्ली सांसद परवेश साहिब सिंह ने कहा है कि एमसीडी, डीडीए ने छठ मनाने की अनुमति दे दी है.दिल्ली सरकार आईटीओ में छठ मनाने की अनुमति क्यों नहीं दे रही है, जो दिल्ली का सबसे पुराना घाट है. हमें क्यों रोका जा रहा है? मैं सभी से यहां आने का आग्रह करता हूं, हम उनकी सुरक्षा का ध्यान रखेंगे. वहीं भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने भी अपनी नाराजगी जताई है. 

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Elections 2024 में क्या संदेशखाली मामले को भुना पाएगी BJP? | Sandeshkhali Violence

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: