गहरी झील में गोता लगाने वाले सेना के कैप्टन अंकित गुप्ता का 2 दिन से कोई पता नहीं चला

अंकित जोधपुर में ट्रेनिंग के दौरान अपने तीन साथियों के साथ तख्त सागर झील पर हेलीकॉप्टर से छलांग लगाई. इस दौरान झील से तीन जवान तैरकर बाहर आ गए लेकिन अंकित का कुछ पता नही चला

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

सेना के दो दिन से लापता कैप्टन अंकित गुप्ता का अभी तक कुछ पता नही चल पाया है. सेना के स्पेशल फ़ोर्स के अंकित जोधपुर में ट्रेनिंग के दौरान अपने तीन साथियों के साथ तख्त सागर झील पर हेलीकॉप्टर से छलांग लगाई. इस दौरान झील से तीन जवान तैरकर बाहर आ गए लेकिन अंकित का कुछ पता नही चला. थल सेना के गोताखोर टीम और नौसेना के मार्कोस को तलाशी अभियान में जोर शोर से जुटी है, लेकिन अभी तक कोई सफलता हाथ नही लगी है. 150 से ज़्यादा जवान खोजबीन में लगे हुए है, जिस जगह पर कैप्टन अंकित ने हेलीकॉप्टर से छलांग लगाई वहां की गहराई करीब 50 फीट है.

भारतीय थल सेना की 10 पैरा (विशेष बल) के एक कैप्टन के बृहस्पतिवार को एक प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान यहां एक झील में डूबने की आशंका जताई जा रही है. यह जानकारी पुलिस ने दी.राजीव गांधी नगर पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी जय किशन सोनी ने बताया कि रेगिस्तान युद्ध के लिए सेना की विशेष इकाई 10 पैरा (एसएफ) के कैप्टन अंकित गुप्ता प्रशिक्षण अभ्यास के तहत एक हेलीकाप्टर से कल्याण झील में कूदे थे, लेकिन वह अन्य प्रशिक्षुओं के साथ ऊपर नहीं आये. सोनी ने कहा कि पैरा 10 (एसएफ) गुरुवार दोपहर जोधपुर के बाहरी इलाके में स्थित कल्याण झील में प्रशिक्षण अभ्यास कर रहा था.

Featured Video Of The Day
Mumbai Manhole Accident: मैनहोल हादसे के बाद BMC और मुबंई मेट्रो आमने-सामने, एक-दूसरे पर आरोप
Topics mentioned in this article