रावण, मेघनाथ और कुंभकर्ण की वेशभूषा में सिर्फ कांग्रेस...; हरियाणा में यूपी सीएम योगी का राहुल गांधी पर हमला

चुनावी रैली में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हरियाणा की जनता का भरोसा डबल इंजन सरकार की सुशासन और विकासपरक नीतियों पर है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी बीजेपी के निशाने पर है. अब यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा की चुनावी जनसभा में राहुल गांधी और कांग्रेस को घेरा. सीएम योगी ने कहा कि वे कहते हैं कि अयोध्या में जब राम मंदिर के उद्घाटन चल  रहा था तो नाच गाना चल रहा था. इसलिए हिंदुओं का अपमान करना, सनातन संस्कृति को कोसना और भारत के बाहर जाकर परंपरा व संवैधानिक संस्थाओं पर सवाल उठा कर कांग्रेसी अपनी योग्यता पर प्रश्नचिह्न लगाते हैं.

मुझे कोई रावण की वेशभूषा में नहीं दिखा

इसी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम की पावन धरा और अयोध्या धाम यूपी से आपके बीच आया हूं. जैसे ही मैं यहां पर आया, यहां मुझे राम दरबार के दर्शन सामने-सामने हो गए. छोटे बच्चे कोई राम की वेशभूषा में कोई सीता जी की, कोई लक्ष्मण तो कोई हनुमान की वेशभूषा में दिखा, लेकिन कोई रावण की वेशभूषा में नहीं था. लगता है आपने तय कर लिया है कि रावण, मेघनाथ और कुंभकर्ण की वेशभूषा में सिर्फ कांग्रेस के लोगों को ही रहना चाहिए.

एमपी विधानसभा अध्यक्ष ने भी राहुल पर साधा निशाना

इससे पहले राहुल गांधी के कथित बयान की भर्त्सना करते हुए मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष धर्म-संस्कृति के खिलाफ बयानबाजी करते हैं. गांधी ने हालिया बयान में कथित तौर पर कहा कि राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में बॉलीवुड अभिनेता और बड़े उद्योगपति तो नजर आए, लेकिन वहां कोई गरीब, मजदूर, किसान और बढ़ई नहीं दिखाई दिया. इस बयान को लेकर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर तोमर ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा कि वह गांधी की सोच की भर्त्सना करते हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘गांधी के साथ आज जो लोग हैं, वे असल में देशहित की बात उन्हें न तो सिखाते हैं, न ही यह बात उनके मन में है. इस कारण गांधी हमेशा ऐसा बयान देते हैं, जो देश की जनता को पसंद न आए और जो संस्कृतिविरोधी और धर्मविरोधी हो.'' सूबे के पूर्व विधायकों की पेंशन बढ़ाने की मांग पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस सिलसिले में पूर्व विधायकों का पत्र उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव को भेज दिया है. उन्होंने कहा, ‘‘हम देखेंगे कि राज्य सरकार इस विषय में क्या करती है.''

Featured Video Of The Day
UP Politics: 'मुस्लिमों की आबादी...', सपा विधायक Mehboob Ali का विवादित बयान, FIR दर्ज | NDTV India