चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक, शपथ ग्रहण की तैयारियों पर होगी चर्चा

पंचकूला के दशहरा मैदान में हरियाणा की नई सरकार का शपथ ग्रहण (Haryana Oath Ceremony) होना है. हरियाणा बीजेपी के कई नेता इस बात की ओर इशारा कर चुके हैं कि शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
दिल्ली:

हरियाणा में बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है.17 अक्टूबर को नई सरकार का शपथ ग्रहण होना है. इसे लेकर लगातार तैयारियों का दौर जारी है. शपथ ग्रहण समारोह को लेकर चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी की अहम बैठक होनी है. मुख्यमंत्री नायब सैनी और बीजेपी राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावडे बैठक का नेतृत्व करेंगे. ये बैठक दोपहर को 12 बजे हरियाणा निवास में होगी. इस बैठक में हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष मोहनलाल बडोली, बीजेपी प्रदेश प्रभारी सतीश पूनिया समेत अन्य कई नेता मौजूद रहेंगे.

ये भी पढें-अमित शाह को क्यों बनाया गया हरियाणा का पर्यवेक्षक, बीजेपी की चुनौतियां क्या हैं

शपथ ग्रहण की तैयारियों पर बीजेपी की बैठक

चंडीगढ़ में आज होने वाली बैठक में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी. बैठक की तैयारियां कहां तक पहुंचीं, मेहमानों के लिए इंतजाम से लेकर हर एक पहलू पर बातचीत होगी. पंचकूला के दशहरा मैदान में हरियाणा की नई सरकार का शपथ ग्रहण होना है. हरियाणा बीजेपी के कई नेता इस बात की ओर इशारा कर चुके हैं कि शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे.

शपथ ग्रहण से पहले चुना जाएगा विधायक दल का नेता

बीजेपी संसदीय बोर्ड ने हरियाणा में राज्य विधायक दल के नेता का चुनाव करने के लिए रविवार को गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया था. विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए बैठक शपथ ग्रहण समारोह से एक दिन पहले होने की संभावना है.

कौन बनेगा हरियाणा का मुख्यमंत्री?

हरियाणा में मुख्यमंत्री पद को लेकर हलचल लगातार जारी है. कयास लगाए जा रहे हैं कि नायाब सिंह सैनी एक बार फिर से राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. लेकिन पिछले दिनों अनिल विज और राव इंद्रजीत सिंह के नाम की चर्चा भी खूब रही. विज ने तो खुद ही इस पद की इच्छा खुलेआम जाहिर की थी. हालांकि उन्होंने ये फैसला पार्टी नेतृत्व पर छोड़ दिया. सीएम बनने की इच्छा जता चुके राव इंद्रजीत सिंह ने भी साफ कह दिया है कि वह पार्टी के फैसले का सम्मान करेंगे.
 

Featured Video Of The Day
Baba Siddique Murder Case SUPER EXCLUSIVE | बाबा सिद्दीकी हत्याकांड NDTV का बहुत बड़ा खुलासा