गुजरात : चार महीने पहने बनी थी सड़क, बहा ले गया पानी; देखें VIDEO

गुजरात (Gujarat) के वडोदरा जिले में मई में बनी 19 किमी लंबी सड़क का एक हिस्‍सा अगस्‍त में बह गया. इसे लेकर स्‍थानीय लोगों में आक्रोश है और वे सड़क निर्माण में भ्रष्‍टाचार का आरोप लगा रहे हैं. (वडोदरा से महेंद्रप्रसाद की रिपोर्ट)

Advertisement
Read Time: 2 mins
अहमदाबाद:

गुजरात (Gujarat) में मॉनसून के दौरान जमकर बारिश हो रही है. इसके कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही बुनियादी ढांचे को भी काफी नुकसान पहुंचा है. वडोदरा जिले की डभोई तहसील में देव और ढाढर नदियों में आई बाढ़ के कारण डभोई से वडोदरा रोड पर नवनिर्मित डामर की सड़क बह गई. हालांकि स्‍थानीय लोगों ने सड़क निर्माण में भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाया है. स्‍थानीय लोगों का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें नई बनी सड़क का हाल देखा जा सकता है. 

जानकारी के मुताबिक, 19 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण मई 2024 में किया गया था और इस पर करीब 70 करोड़ रुपये की लागत आई थी. इसका निर्माण वडोदरा के शिवम कंस्ट्रक्शन की ओर से किया गया था. ढाढर की बाढ़ से राजली के पास करीब 500 मीटर सड़क बह गई. वहीं कुछ महीने पूर्व नवनिर्मित यह सड़क देव नदी के बहाव में बह गई थी. 

राजली क्रॉसिंग के पास बह गई सड़क 

डभोई वडोदरा रोड पर राजली क्रॉसिंग के पास सोमवार रात से ढाढर का पानी सड़क पर बह रहा था. इसके चलते मंगलवार को डभोई वडोदरा मुख्य मार्ग बंद कर दिया गया था. देव और ढाढर नदी में पानी के घटने के बाद सड़क की तस्‍वीरें सामने आई हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि वडोदरा से डभोई होते हुए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक जाते समय राजली क्रॉसिंग के पास नवनिर्मित सड़क बह गई है. 

लोगों ने लगाया भ्रष्‍टाचार का आरोप 

स्‍थानीय लोग नवनिर्मित सड़क के इस हाल से नाराज हैं. उनका आरोप है कि सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ है. मौके से कुछ वीडियो सामने आए हैं, जिनमें कुछ लोग सड़क के टूटे हिस्‍से से डामर उतारते नजर आ रहे हैं और सड़क से डामर बेहद आसानी से अलग हो जाता है. 

गुरुवार शाम से राजली चौराहे के पास नए पुल से वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी गई है. 

Featured Video Of The Day
PM Modi ने रखी देश के सबसे बडे बंदरगाह की आधारशिला | 100 DAYS OF MODI 3.0
Topics mentioned in this article