दिल्ली में इस शॉप पर मिल रही है 16,000 रुपये किलो यह 'गोल्ड मिठाई', क्या आप इसे आजमाएंगे?

भारतीयों और उनके मिठाई के प्रति उनके प्यार के किसी परिचय की जरूरत नहीं है. हम लंबी कतारों में खड़े हो सकते हैं, किसी दुकान के बाहर घंटों इंतजार कर सकते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins

भारतीयों और उनके मिठाई के प्रति उनके प्यार के किसी परिचय की जरूरत नहीं है. हम लंबी कतारों में खड़े हो सकते हैं, किसी दुकान के बाहर घंटों इंतजार कर सकते हैं, या घर पर अपनी पसंदीदा मिठाइयां बनाते समय काफी प्रयास कर सकते हैं. और अंत में, स्वादिष्ट मिठाई का एक टुकड़ा जब हमारे मुंह में जाकर पिघल जाता है तब सब सफल हो जाता है. जबकि भारत में मिठाइयों की कोई कमी नहीं है, हमें कभी-कभी उनके लिए ज्यादा कीमत चुकाने में भी कोई परेशानी नहीं होती है. लेकिन क्या आप एक किलो मिठाई के लिए 16,000 रुपये का भुगतान करेंगे?! खैर, यह कीमत कुछ ऐसी है जिसे चुकाने से पहले हममें से कई लोग हिचकिचाएंगे. हालांकि, अगर अब आप सोच रहे हैं कि इतनी महंगी मिठाई मौजूद भी है या नहीं, तो हम आपको बता दें कि ऐसा होता है!

क्या आपने देखा कुल्फी से भरा है यह अनार, यहां देखें वीडियो

इंस्ट्राग्राम यूजर @oye.foodie द्वारा हाल ही में अपलोड किए गए एक वीडियो में, हम एक दुकान को 'गोल्ड मिठाई' बेचते हुए देखते हैं. वीडियो की शुरुआत दुकानदार द्वारा हमें मिठाई की मनोरम ट्रे दिखाने से होती है. फिर दुकानदार सोने के दो पत्ते निकालकर उसके ऊपर डाल देता है. फिर वह 'गोल्ड मिठाई' को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटता है और उन्हें अलग-अलग परोसता है! @oye.foodie के अनुसार, इस मिठाई की कीमत INR 16,000 प्रति KG है. यह मिठाई दिल्ली के मौजपुर स्थित शगुन स्वीट्स में बिक रही है. यहां वीडियो पर एक नजर डालें.

जब से वीडियो अपलोड किया गया है, इसे 10.9 मिलियन बार देखा जा चुका है, इसे 577 k लाइक्स और हजारों कमेंट्स मिले हैं. कई लोगों ने कहा है कि सोने की मिठाई "स्वादिष्ट" लगती है. एक व्यक्ति ने कहा, "यह बहुत आकर्षक लग रहा है. मैं इसे आजमाना चाहता हूं!"

Advertisement

इसके विपरीत, कई अन्य लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया देने की जल्दी की कि यह मिठाई बजट से बाहर है. एक बार यूजर ने कहा, ''इस मिठाई को खरीदने के बजाय मैं नया फोन खरीद सकता हूं.'' एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "मैं इस पैसे का बेहतर इस्तेमाल कर सकता हूं और वंचितों को खाना खिला सकता हूं."

Advertisement

क्योंकि इस मिठाई ने इसकी कीमत पर बातचीत शुरू की, हम जानना चाहेंगे कि क्या आप मिठाई के लिए इतनी कीमत चुकाएंगे?! नीचे कमेंट करके हमें बताएं!

Advertisement

Homemade Badam Gosht Korma Recipe: एक शाही और स्वादिष्ट मटन डिश के लिए इसे जरूर आजमाएं

Featured Video Of The Day
Maharashtra Elections में Yogi Adityanath की एंट्री, 'बंटेंगे तो कटेंगे' के पोस्टर, किसे मैसेज?