रूसी महिला ने बनाई स्वादिष्ट दाल बाटी, इंटरनेट पर उसका टैलेंट देख हुए लोग हैरान

इंस्टाग्राम पर, उसने इस स्वादिष्ट डिश को पकाते हुए खुद का एक वीडियो शेयर किया. वीडियो की शुरुआत उसके द्वारा बाटी का आटा बनाने के साथ होती है-

रूसी महिला ने बनाई स्वादिष्ट दाल बाटी, इंटरनेट पर उसका टैलेंट देख हुए लोग हैरान

खास बातें

  • एकातेरिना रमन मध्यप्रदेश में रहती हैं.
  • एकातेरिना रमन भारत में अपने जीवन को इंस्टाग्राम पर दिखाती हैं.
  • उनका सोशल मीडिया भारत के विभिन्न स्थानों की उनकी यात्राओं से भरा हुआ है.

भारतीय खाना पकाने के लिए बहुत सारी सामग्री और धैर्य की जरूरत होती है. यहां तक कि अगर आप दाल चावल जैसी सबसे सरल रेसिपी बना रहे हैं, तो उस स्वादिष्ट स्वाद को लाने के लिए अलग-अलग चरणों का पालन करना चाहिए. जबकि हम में से कई लोग लगातार कई रेसिपी बनाते हैं, उन्हें मास्टर करने में समय लगता है. कई लोगों के पास यह स्वाभाविक रूप से हो सकता है. और ऐसा ही इस रूसी महिला के लिए भी प्रतीत होता है! मध्य प्रदेश में रहने वाली एक रूसी महिला एकातेरिना रमन भारत में अपने जीवन को इंस्टाग्राम पर दिखाती हैं. उनका सोशल मीडिया भारत के विभिन्न स्थानों की उनकी यात्राओं से भरा हुआ है. हाल ही में, महिला ने अपने पति के लिए दाल बाटी पकाने का एक वीडियो पोस्ट किया, जो बहुत ही स्वादिष्ट लग रहा है!

इंस्टाग्राम पर, उसने इस स्वादिष्ट डिश को पकाते हुए खुद का एक वीडियो शेयर किया. वीडियो की शुरुआत उसके द्वारा बाटी का आटा बनाने के साथ होती है क्योंकि वह आटा और घी एक साथ गूंथती है. फिर, वह कुकर में दाल डालती है और साथ-साथ उसके लिए प्याज-टमाटर का तड़का भी बनाती है! यहां तक कि वह पारंपरिक किचन तंदूर पर बाटियां भी बनाती हैं. एक बार यह हो जाने के बाद, एकातेरिना बाटी को टुकड़ों में तोड़ देती है, उन्हें घी में डाल देती है, और स्वादिष्ट दाल के साथ परोसती है! पोस्ट के कैप्शन में, उन्होंने अपने दर्शकों को यह भी बताया कि उसने हरी चटनी बनाई है, लेकिन शॉर्ट वीडियो में इसे फिट नहीं कर पा रही है. एकातेरिना के पास इस दाल बाटी को बनाने के दो तरीके हैं, एक जो उनकी सास ने उन्हें सिखाया और दूसरा जो उन्होंने जोधपुर में सीखा! यहां देखें पूरा वीडियो:

How To Make Chicken Madras - यह साउथ इंडियन चिकन डिश नहीं है किसी ट्रीट से कम

जब से उन्होंने इस वीडियो को अपलोड किया है, इसे 97.5K बार देखा जा चुका है और इसे 9000 से ज्यादा लाइक और कई कमेंट्स मिल चुके हैं. उनके इस हुनर के लिए कई लोगों ने उनकी तारीफ की है. नीचे दी गई कुछ प्रतिक्रियाओं पर एक नज़र डालें:

"यह बहुत स्वादिष्ट लग रहा है!"

"आप कमाल कर रहे हैं, गॉड ब्लेस यू"

"आप महान हैं, दूसरों की संस्कृति के अनुकूल होना आसान नहीं है."

"अपनी शैली से प्यार करो. अपने पति के लिए इतना प्रयास करते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा."

कई अन्य लोगों ने यह भी कमेंट किया है कि भोजन स्वादिष्ट लग रहा है. कुछ अन्य लोगों ने उसके खाना पकाने के कौशल के लिए उसकी प्रशंसा की है!

आप उनके खाना पकाने के बारे में क्या सोचते हैं! नीचे कमेंट करके हमें बताएं!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Tawa Paneer Chilli Toast: सिर्फ दो मिनट में बनाएं यह स्वादिष्ट और फीलिंग टोस्ट