इस देश के शेफ ने बनाया 10, 452 KG हम्मस, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने दी जानकारी

हम्मस के बारे में ऐसा क्या खास है जो इसे सभी के बीच लोकप्रिय बनाता है? यदि आप हमसे पूछें, तो हम बताएं ये डिश हेल्थ और टेस्ट का परफेक्ट बैलेंस है. ये एक ऐसी डिश है जिसमें पर्याप्त मात्रा में प्रोटिन होता है. यहीं कारण है जो ये डिश काफी पॉपुलर है. इसे टोस्टेड ब्रेड पर फैलाकर और रोटी में रोल करके खा सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 9 mins
नई दिल्ली:

हम्मस के बारे में ऐसा क्या खास है जो इसे सभी के बीच लोकप्रिय बनाता है? यदि आप हमसे पूछें, तो हम बताएं ये डिश हेल्थ और टेस्ट का परफेक्ट बैलेंस है.  ये एक ऐसी डिश है जिसमें पर्याप्त मात्रा में प्रोटिन होता है. यहीं कारण है  जो ये डिश काफी पॉपुलर है. इसे टोस्टेड ब्रेड पर फैलाकर और रोटी में रोल करके खा सकते हैं.

आपको बता दें, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (GWR) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लेबनान के शेफ की कहानी शेयर की है. जिन्होंने एक ही बार में 10000 किलोग्राम से अधिक हम्मस डिश बनाकर रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

लेबनान की राजधानी बेरूत के शेफ रामजी चौइरी (Ramzi Choueiri) ने हम्मस की सबसे बड़ी मात्रा में बनाया है. जिसका वजन ठीक 10452 किलोग्राम था.

GWR की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, बेरूत में अल-कफ़ात विश्वविद्यालय के छात्रों ने उनकी मदद की. यह रिकॉर्ड पिछले साल 8 मई, 2020 (पिछले साल के अंतर्राष्ट्रीय हम्मस  दिवस से ठीक पहले) को बना था.

GWR वेबसाइट पर एक बयान में लिखा गया, "शेफ रामजी के निर्देशन में हम्मस  को लगभग 300 छात्र शेफ द्वारा बनाया गया था, और नए सबसे बड़े सिरेमिक प्लेट पर काम किया गया था, जिसका व्यास 7.17 मीटर था.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Bihar: Nawada की घटना को लेकर Jitan Ram Manjhi और Tejashwi Yadav क्यों हैं आमने-सामने?
Topics mentioned in this article