Krishna Janmashtami 2021: इस बार जन्माष्टमी में भगवान श्रीकृष्ण को चढ़ाएं मीठे केसर चावल का प्रसाद

Janmashtami 2021 Prasad: देश भर में जन्माष्टमी का पर्व धूम-धाम से मनाया जाता है. सुंदर कपड़ों और गहनों में कृष्ण और राधा की मूर्तियों के साथ, फूलों से लदे झूले और कृष्ण के पौराणिक जन्म प्रसंग को दर्शाते हुए आश्चर्यजनक रूपांकन वास्तव में देखने लायक होते हैं.

खास बातें

  • लड्डू गोपाल के लिए बनाएं मीठे केसर चावल.
  • मीठे केसर चावल एक टेस्टी रेसिपी है.
  • मीठे केसर चावल को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Janmashtami 2021 Prasad:   देश भर में जन्माष्टमी का पर्व धूम-धाम से मनाया जाता है. सुंदर कपड़ों और गहनों में कृष्ण और राधा की मूर्तियों के साथ, फूलों से लदे झूले और कृष्ण के पौराणिक जन्म प्रसंग को दर्शाते हुए आश्चर्यजनक रूपांकन वास्तव में देखने लायक होते हैं. जन्माष्टमी भारत के सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है. इस दिन, भक्त भगवान की पूजा करने के लिए विभिन्न प्रकार के प्रसाद तैयार करते हैं. और जब जन्माष्टमी प्रसाद की बात आती है तो प्रयोग करने के लिए वास्तव में एक लंबी लिस्ट ​​​​है क्योंकि यह त्योहार पूरे देश में बहुत उत्साह के साथ मनाया जाता है.  

831ivlf

यदि आप भी अपने लड्डू गोपाल के लिए स्वादिष्ट प्रसाद की तलाश में हैं, तो यह केसर चावल एक ऑप्शन हो सकता है. यह सुगंधित और मीठे चावल की डिश चावल, केसर, दूध, साबुत मसालों और गुड़ की अच्छाई से बनाया जाता है. दूध, केसर और दालचीनी गुड़ के मीठे स्वाद को बढ़ा देते हैं. इस रेसिपी में बादाम, किशमिश और काजू जैसे मेवों का उपयोग किया जाता है, आप यहां अपनी पसंद के मेवा और सूखे मेवे का उपयोग कर सकते हैं. वे पकवान की बनावट को ऊपर उठाने में मदद करते हैं. केसर चावल बनाना बहुत ही आसान है, इसे बनाने में कुछ ही मिनट लगते हैं. आपको बस चावल को पहले से उबालना है और इसे मिश्रित मसालों के साथ मिलाना है. सब कुछ मिला लें. और ऊपर से कुछ चंकी नट्स के साथ सर्व करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Side Effects Of Makhana: मखाना खाने के नुकसान जान हैरान हो जाएंगे आप
Weight Loss Drink: वजन घटाने में मददगार है गुड़ और नींबू पानी का सेवन
Railway Mutton Curry: मटन लवर्स के बीच हिट साबित होगी ये इंडियन रेलवे मटन करी रेसिपी
Chicken Kofta: चिकन करी से हटकर चिकन कोफ्ता की स्वादिष्ट रेसिपी को करें ट्राई
Bread Gulab Jamun: घर पर आसानी से ऐसे बनाएं ब्रेड गुलाब जामुन