Paneer Jalfrezi Recipe: डिनर में चाहते हैं कुछ हेल्दी और टेस्टी तो ट्राई करें प्रोटीन से भरपूर पनीर जलफ्रेज़ी रेसिपी, यहां देखें वीडियो

High-Protein Diet: देश भर में पनीर के बहुत से फैंस हैं. पनीर 65 से लेकर पनीर लबाबदार, पनीर खीर से पनीर टिक्का तक, कॉटेज पनीर के सॉफ्ट ब्लॉक वास्तव में काम करने के लिए सबसे आसान और सबसे बहुमुखी सामग्री में से एक है.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
Paneer Jalfrezi Recipe: पनीर जलफ्रेज़ी को घर पर बनाने के दो अलग-अलग तरीके हैं गैस स्टोव या माइक्रोवेव

High-Protein Diet: देश भर में पनीर के बहुत से फैंस हैं. पनीर 65 से लेकर पनीर लबाबदार, पनीर खीर से पनीर टिक्का तक- पनीर रेसिपी के लिए प्यार क्षेत्रीय सीमाओं को लांघ जाता है. कॉटेज पनीर के सॉफ्ट ब्लॉक वास्तव में काम करने के लिए सबसे आसान और सबसे बहुमुखी सामग्री में से एक है. अपनी अनूठी अनुकूलनशीलता और प्रचुर उपलब्धता के अलावा, पनीर शाकाहारी प्रोटीन के सबसे महत्वपूर्ण स्रोतों में से भी एक है. पनीर उत्साही, के लिए- हमने पाक प्रदर्शनों की सूची में एड के लिए एक नई पनीर रेसिपी पाई है. यह स्वादिष्ट और स्वादिष्ट पनीर जलफ्रेज़ी एक लिप-स्मोक ट्रीट बनता है जो वास्तव में इस दुनिया से बाहर है.

पनीर जलफ्रेजी कई ब्रिटिश-इंडियन जलफ्रेज़ी करी में से एक है, जो 19 वीं शताब्दी की शुरुआत में है. मूल रूप से, जलफ्रेजी का मतलब केवल मिर्च और तेल में बचे हुए मांस और जलफ्रेज़ी को फ्राई करना था. इस अवधि के इतिहासकारों और ग्रंथों से पता चलता है कि जलफ्रेज़ी करी का यूनिक स्वाद ब्रिटिश लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया था, जिन्होंने तब इसे अपने नियमित फेयर का एक हिस्सा बनाया था. पनीर जलफ्रेजी भी बस पनीर, है जिसे एक स्वर्गीय ग्रेवी और कटी हुई सब्जियों के साथ पकाया जाता है.

Advertisement

जलफ्रेजी का मतलब केवल मिर्च और तेल में बचे हुए मांस और जलफ्रेज़ी को फ्राई करना था.

घर पर आसानी से बनाएं पनीर जलफ्रेज़ीः

पनीर जलफ्रेज़ी को घर पर बनाने के दो अलग-अलग तरीके हैं- गैस स्टोव या माइक्रोवेव की मदद से. माइक्रोवेव के बेस्ड पनीर जलफ्रेज़ी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. एक पैन में तेल और जीरा गरम करके शुरू करें. इन्हें चटकने दें. और फिर एक कटा हुआ प्याज मिलाएं. एक बार जब यह पकने लगे, तो अदरक-लहसुन का पेस्ट डालें, और बाद में टमाटर प्यूरी डालकर अच्छी तरह मिलाएं. अब इसमें सूखे मसाले जैसे नमक, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च और धनिया पाउडर डालें. मसाला स्पाइसीयर बनाने के लिए आप हरी मिर्च भी डाल सकते हैं. कॉटेज पनीर क्यूब्स के साथ सूखे प्याज, टमाटर और शिमला मिर्च के टुकड़ों को मिलाएं. सब कुछ अच्छी तरह से मिलाएं और सुनिश्चित करें कि मसाला सामग्री को अच्छी तरह से कोट करना है. धनिया पत्ती से गार्निश करें और रोटी या नान के साथ सर्व करें. 

Advertisement

पनीर जलफ्रेजी की पूरी स्टेप बाय स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

यहां देखें पनीर जलफ्रेज़ी की पूरी रेसिपी वीडियो:

Advertisement

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Best Pulao Recipe: अगर आपको भी पसंद है मटर पुलाव खाना तो ट्राई करें ये आसान रेसिपी

Better Digestive System: पेट की समस्याओं से झट से आराम पाने के लिए अपनाएं ये चार टिप्स!

Spring Special: कुलरफुल होने के साथ फ्लेवर्स से भरपूर है यह स्वादिष्ट सतरंगी बिरयानी

Momos Chutney Recipe: सिर्फ 3 सामग्री के साथ कैसे बनाएं स्ट्रीट स्टाइल मोमोज चटनी

Onions For Health: इंफेक्शन, डायबिटीज और पाचन समेत इन 6 स्वास्थ्य समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए करें प्याज का सेवन! 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Cyclone Dana Update: आ रहा है विनाशकारी तूफान 'दाना'इन राज्यों में मचा सकता है तबाही | City Centre