Chilli Cheese Dhokla: अपने रेगुलर ढोकला को दें इंडो चाइनीज ट्विस्ट, सभी को होंगे इम्प्रेस (Recipe Inside)

एक स्वादिष्ट टी टाइम स्नैक होने के अलावा, ये बहुत स्वस्थ भी हैं और तले हुए स्नैक की जगह एक अच्छा विकल्प माना जाता है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

गुजरात कई तरह के स्वादिष्ट स्नैक्स पेश करने के लिए जाना जाता है. गुजराती व्यंजनों के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें आप अपने हिसाब ​क्रिएटिव और अलग स्वाद में बदल सकते हैं. जबकि हम में से अधिकांश ने बहुत प्रसिद्ध खांडवी, ढोकला और थेपला बनाने की है, अब समय है कि हम कुछ नया करने की कोशिश करें और यह इंडो-चाइनीज ढोकला रेसिपी है जिसे चिली ​चीज ढोकला के नाम से जाना जाता है. जब गुजराती स्नैक्स की बात आती है तो नरम और स्पंजी ढोकला हमेशा हिट होता है.

Protein-Rich Diet: रेगुलर पराठा खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई यह स्वादिष्ट एग पराठा(Recipe Inside)

एक स्वादिष्ट टी टाइम स्नैक होने के अलावा, ये बहुत स्वस्थ भी हैं और तले हुए स्नैक की जगह एक अच्छा विकल्प माना जाता है. ढोकला कई प्रकार के होते हैं जो अलग-अलग सामग्रियों से बनाए जाते हैं. उदाहरण के लिए, मकाई का ढोकला, ओट्स रवा ढोकला, रागी रवा ढोकला हमारे सामने हैं. इन हेल्दी वर्जन के अलावा, लोग ढोकला नाचोस, सैंडविच और चिली चीज़ ढोकला जैसे कुछ फ्यूजन ढोकला रेसिपीज को भी पसंद कर रहे हैं. जी हां, चिली चीज़ ढोकला! कल्पना कीजिए कि स्पंजी ढोकला से चीज बाहर निकल रही है. मजेदार है ना? तो, बिना किसी देरी के आइए रेसिपी के बारे में गहराई से जानें.

इस तरह आप चिली चीज़ ढोकला बना सकते हैं | चिली चीज़ ढोकला रेसिपी

रेसिपी को शुरू करने के लिए, आपको बस एक बड़ा कंटेनर लेना है और उसमें तेल और दही के साथ सूजी, चीनी, नमक मिलाना है. इसे पेस्ट को अच्छी तरह से मिलाएं. जरूरत के मुताबिक पानी और एक चुटकी ईनो डालें. घोल में गुठलियां न पड़ने देने के लिए इसे जल्दी से मिलाने की कोशिश करें. अब, आधा घोल बेकिंग पैन में डालें और इसे जल्दी और समान रूप से फैलाएं.

Advertisement

फिर इस मिश्रण को चीज और हरी मिर्च से ढक दें. अब बैटर का दूसरा भाग चीज और मिर्च के ऊपर डालें और बेक करने के लिए ओवन के अंदर रखें.

Advertisement

इसी बीच गरम तेल में राई और लाल मिर्च, कढ़ीपत्ता भून कर तड़का तैयार कर लें. इसे एक तरफ रख दें. आखिरी स्टेप में चिली चीज़ ढोकला के तैयार होने पर उसके ऊपर तड़का डालना है.

Advertisement

चिली चीज ढोकला की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Easy Recipes: सिर्फ 15 मिनट मेें बनाएं लंच के लिए ये बेहतरीन रेसिपीज

Featured Video Of The Day
क्या हरियाणा में बागी पलट देंगे चुनावी बाजी?