Poha Finger Snack: सिर्फ 15 मिनट में तैयार करें चटपटा पोहा फिंगर स्नैक, यहां देखें रेसिपी वीडियो

Chatpata Poha Finger Snack: जब मील के बीच में हंगर स्ट्राइक करती है तो हमारे देसी तालू को केवल चटपटे, स्पाइसी स्नैक जवाब देते हैं. जब आपको लगे कि आपके पास पर्याप्त मात्रा में आलू चिप्स, पकौड़ा, समोसा, टिक्की और सभी सामान्य भारतीय स्नैक्स हैं. तब आप इस रेसिपी को उन सभी समयों के लिए बुकमार्क करें.

Advertisement
Read Time: 15 mins
P

Chatpata Poha Finger Snack: जब मील के बीच में हंगर स्ट्राइक करती है तो हमारे देसी तालू को केवल चटपटे, स्पाइसी स्नैक जवाब देते हैं. भारतीय व्यंजन हर रोज़ चाय के समय के खाने के लिए कुरकुरे तले हुए स्नैक्स की ढेरों पेशकश करते हैं, लेकिन जब भी हम कुछ अलग करने की कोशिश करना चाहते हैं, तो हमें उलझन में छोड़ दिया जाता है कि क्या बनाया जाए. इस रेसिपी को उन सभी समयों के लिए बुकमार्क करें जब आपको लगे कि आपके पास पर्याप्त मात्रा में आलू चिप्स, पकौड़ा, समोसा, टिक्की और सभी सामान्य भारतीय स्नैक्स हैं. इस पोहा फिंगर स्नैक को शाम की भूख के समय चाय के साथ ले सकते हैं. यह एक सरल रेसिपी है जो आपको मनोरम स्नैक देने में 15 मिनट से अधिक समय नहीं लेता है. 

पोहा फिंगर को सिर्फ 2 सामग्री की आवश्यकता होती है - पोहा और आलू, बाकी कुछ सामान्य मसाले इसमें इस्तेमाल करने के लिए उपयोग किए जाते हैं. यह फ्राई स्नैक बिल्कुल वैसे ही निकलता है जैसा हम सभी पसंद करते हैं- बाहर से खस्ता और अंदर से रेशमी नरम. यह पूरी तरह से टमाटर सॉस या हरी चटनी या मेयोनिज़ के साथ भी खाया जा सकता है. पोहा स्नैक रेसिपी वीडियो यूट्यूब चैनल कुकिंग विद रेशू के पर साझा किया गया था. अपने परिवार या दोस्तों के लिए यह जल्दी और आसान रेसिपी ट्राई करें. 

यहां चटपटा पोहा फिंगर की स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी हैः 

स्टेप 1- 1 कप पोहा को पाउडर में पीस लें. 
स्टेप 2- 4 उबले आलू को छीलें और मसलें, कटी हुई हरी मिर्च, कटी हुई धनिया पत्ती, स्वादानुसार नमक, कुटा हुआ लहसुन, 1 टीस्पून मक्खन, लाल मिर्च फ्लेक्स और पिसा पोहा पाउडर डालें. अच्छी तरह से मिलाएं और चिकना आटा बनाने के लिए हल्का गूंथ लें. 
स्टेप 3- आटा से छोटे हिस्से को बाहर निकालें और फिंगर स्ट्रिप्स बनाने के लिए रोल करें. सुनिश्चित करें कि सभी फिंरग एक साइज के हो. 
स्टेप 4 - फिंगर को गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें. एक्स्ट्रा तेल में सोखने के लिए टिशू पेपर पर रखें.

Advertisement

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Amritsari Fish : पंजाबी खाना खाने के ​हैं शौकीन तो इस तरह घर पर बनाएं अमृतसरी फिश- Recipe Inside

क्या आप भी हाथ से चावल खाते हैं? हो सकता है रॉयल एक्सपर्ट की यह ट्विटर पोस्ट आपको भी पसंद न आए

Advertisement

Ginger Peel Benefits: गुणों का खजाना है अदरक का छिलका, फायदे जान हो जाएंगे हैरान!

Benefits Of Cashews: डायबिटीज, पाचन और त्वचा के लिए फायदेमंद है काजू का सेवन, जानें 6 असरदार लाभ!

Mahashivratri Vrat 2021: महाशिवरात्रि व्रत के दौरान कर सकते हैं इन 5 फूड्स का सेवन

Featured Video Of The Day
Bastar: जहां भगवान भी अदालत के कटघरे में खड़े होते हैं | Chhattisgarh | NDTV India