Cabbage Poriyal: साउथ इंडियन खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें ये आसान टेस्टी पोरियल रेसिपी

Cabbage Poriyal Recipe: साउथ इंडियन फूड सरल लेकिन स्वादिष्ट व्यंजनों की एक सीरीज है. पोरियल आमतौर पर मैश की हुई सब्जियों, उड़द की दाल और प्याज से बनाया जाता है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
C

Cabbage Poriyal Recipe:  साउथ इंडियन फूड सरल लेकिन स्वादिष्ट व्यंजनों की एक सीरीज है. सालों से, हमें फ्लाफी इडली, वेफर जैसे डोसे और क्रीस्पी वड़े बहुत पसंद आए हैं. साउथ व्यंजनों के कम्फर्ट टेस्ट ने निश्चित रूप से इसे सभी का पसंदीदा बना दिया है. और जब हम साउथ की ओर से इन मसालेदार, चटपटे और मीठे स्वादों को सर्च करते हैं तो हमे आपके लिए गोभी पोरियल की रेसिपी मिली. साउथ पोरियल रेसिपी बनाने में आसान है. आपको कुछ नया लग सकता है, लेकिन हमें यकीन है कि आपने इसे खा लिया होगा. रेहड़ी-पटरी वालों से लेकर बड़े रेस्टोरेंट तक, पोरियल आसानी से मिल जाता है. क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह क्या है? अगर नहीं, तो हम आपको बता दें कि आपके मसाला डोसे में स्टफिंग पोरियल है! आश्चर्यजनक लगता है, है ना?

पोरियल आमतौर पर मैश की हुई सब्जियों, उड़द की दाल और प्याज से बनाया जाता है. इस डिश की वैरायटी ऐसी है कि आप हर तरह की पोरियल बना सकते हैं जैसे- आलू पोरियल, वजाकाई पोरियल, मुत्ताकोस पोरियल और क्या नहीं! लेकिन अभी के लिए, आइए अपने होर्सेस को पकड़ें और एक साधारण गोभी पोरियल से शुरुआत करें. यदि आप खाना पकाने के लिए नए हैं, तो यह हल्का और परेशानी मुक्त मील आपकी पसंदीदा रेसिपी होगी.

पत्ता गोभी के स्वास्थ्य लाभः

पत्ता गोभी को मैग्नीशियम, फोलेट, फाइबर, कैल्शियम और पोटेशियम जैसे पोषक तत्वों से भरपूर माना जाता है. इसके अलावा पत्ता गोभी आपकी सेहत को कई तरह से मदद कर सकती है. पाचन में सुधार से लेकर, रक्तचाप को कम करने, आपके दिल की सेहत को ठीक रखने तक, पत्ता गोभी वास्तव में एक ऐसी सब्जी है जो आपके मेनू में होनी चाहिए. तो, बिना किसी और इंतजार के, आइए गोभी पोरियल की इस रेसिपी में गोभी के गुणों के बारे में जानें.

Advertisement

पत्ता गोभी को पोषक तत्वों से भरपूर माना जाता है.

यहां जानें पत्ता गोभी पोरियल रेसिपीः

इस डिश को बनाने के लिए आपको सबसे पहले पत्ता गोभी को बारीक काट लेना है. और फिर एक पैन गरम करें और उसमें एक के बाद एक कटी हुई हरी मिर्च, राई, चना दाल, उड़द दाल डालें. जब राई चटकने लगे तो पत्ता गोभी डालें. इसे चलाते हुए मध्यम आंच पर एक मिनट के लिए ढककर रख दें. फिर हल्दी और नमक डालें. मिक्स करें और एक और मिनट के लिए ढककर रख दें. अंत में कद्दूकस किया हुआ नारियल और कटा हरा धनिया डालें. रोटी के साथ गरमागरम परोसें, और आनंद लें!

Advertisement

पत्ता गोभी की पोरियल रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Foods To Avoid In Monsoon: मॉनसून के दिनों में भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन
Pimples Care Tips: पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स
Mawa Cake: स्वीट खाना है पसंद तो ट्राई करें पारसी स्टाइल मावा केक-Recipe Video Inside
Tadka Khichdi: हेल्दी और कम्फर्ट मील के लिए ट्राई करें तड़का खिचड़ी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: कश्मीर के 100 साल के Gandhi Chinar की कहानी पता है?