Bread Idli: साधारण इडली से हटकर सिर्फ 20 मिनट में बनाएं ये टेस्टी ब्रेड इडली

Bread Idli Recipe: साउथ इंडियन खाने ने बेशक हर किसी के दिल पर अपनी छाप छोड़ी है. हम इतने टेस्टी और कम्फर्ट डिश से प्यार करते हैं. सेलिब्रिटी शेफ सारांश गोइला की ब्रेड इडली की इस रेसिपी को 20 मिनट में आसानी से बना सकते हैं.

Bread Idli: साधारण इडली से हटकर सिर्फ 20 मिनट में बनाएं ये टेस्टी ब्रेड इडली

Bread Idli: इडली और डोसा बैटर की सही स्थिरता प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है.

खास बातें

  • साउथ इंडियन खाने ने बेशक हर किसी के दिल पर अपनी छाप छोड़ी है.
  • इडली एक हल्का नाश्ता है.
  • इडली को घर पर बनाना बहुत ही आसान है.

Bread Idli Recipe:  साउथ इंडियन खाने ने बेशक हर किसी के दिल पर अपनी छाप छोड़ी है. हम इतने टेस्टी और कम्फर्ट डिश से प्यार करते हैं. लेकिन अगर आप खाना पकाने में नए हैं, तो इडली और डोसा बैटर की सही स्थिरता या सांभर या रसम में सही मात्रा में मसाले प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है. जबकि कई आसान और झटपट रेसिपी हैं जो आपको कुछ फूली इडली बनाने में मदद करती हैं, हम इडली जैसी दिखने वाली इडली बनाने की एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं जो सुपर आसान और सुपर स्वादिष्ट है. सेलिब्रिटी शेफ सारांश गोइला की ब्रेड इडली की यह रेसिपी 20 मिनट में बन जाती है, और यह स्नैक निश्चित रूप से आपके फैमिल और गेस्ट के बीच हिट होगा.

t20l3s0o

आमतौर पर, जब हमें भूख लगती है, तो हम अपने किचन के चारों ओर दौड़ते हैं और अपने बढ़ते पेट की आवाज को रोकने के लिए सभी स्नैक्स और नमकीन की जांच करते हैं. और ब्रेड इडली की इस रेसिपी से आप कुछ ही समय में जल्दी से अपना पेट भर सकते हैं. इस डिश की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे अपने दिन में कभी भी बना सकते हैं और अपनी फैमिली और फ्रेंड के साथ इसका आनंद ले सकते हैं.

यहां जानें ब्रेड इडली की रेसिपीः

सबसे पहले, कुछ ब्रेड स्लाइस लें और किसी भी कटोरी का उपयोग करके उन्हें गोल काट लें. फिर एक बाउल में कुछ उबले आलू, गरम मसाला, अमचूर, नमक और मिर्च पाउडर को मैश कर लें. इन्हें अच्छी तरह मिला लें और अपने गोलाकार ब्रेड के टुकड़ों पर चिपका दें. फिर एक दूसरे बाउल में दही, मसाले डालें और ऊपर से करी बीज और राई का तड़का डालें.

तैयार ब्रेड को तवे पर गोल्डन ब्राउन होने तक सेक लें. एक बार हो जाने पर, दही तड़का डालें और लास्ट में गार्निश के लिए कुछ इमली की चटनी, हरी चटनी और अनार डालें.

शेफ सारांश गोइला की रेसिपी पर एक नज़र डालेंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Jaggery With Chana: गुड़ के साथ चना खाने के चार अद्भुत फायदे
Sattu Balls: बची हुई सब्जियों से सिर्फ 30 मिनट में बनाएं टेस्टी सत्तू बॉल्स
Aloe Vera Juice For Immunity: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मददगार है एलोवेरा जूस, ये हैं अन्य फायदे
Benefits Of Corn Or Bhutta: बरसात के दिनों में रोज खाएं भुट्टा, मिलेंगे ये 6 लाभ