घर में ऐसे लगाएंगे मनी प्लांट तो बनी रहेगी सुख, शांति और समृद्धि, इन 3 पौधों को साथ लगाने से दूर होंगी सारी परेशानी

आपने अधिकतर लोगों को अपने घरों में मनी प्लांट का पौधा लगाए हुए देखा होगा. कहते हैं इससे घर में पैसा आता है, लेकिन अगर मनी प्लांट के साथ कुछ और पौधे लगा दिए जाएं तो इससे पैसों के साथ-साथ सुख शांति भी घर में बनी रहती है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
मनी प्लांट के साथ घर में लगाएं यह प्लांट, घर में बनी रहेगी सुख शांति.

Vastu Tips For Money Plant: मनी प्लांट का पौधा (Plant) ना सिर्फ घर को सुंदर बनाता है, बल्कि इसे सुख समृद्धि (Good Luck) और खुशहाली का प्रतीक भी माना जाता है. ऐसे में लोग अपने घरों में गमले में या कांच की बोतलों में मनी प्लांट (Money Plant) जरूर लगाते हैं और कहते हैं इसकी बेल जितनी लंबी होती है घर में उतना ही पैसा आता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मनी प्लांट के साथ अगर हम कुछ और पौधे (Other Plants) भी लगाएं तो ये बहुत शुभ होता है और इससे घर में सुख समृद्धि और संपत्ति का विकास होता है.

घर पर ऐसे लगाएं मनी प्लांट (Plant Money Plant Like This At Home)

मनी प्लांट के साथ लगाएं तुलसी का पौधा
मनी प्लांट के साथ अगर घर में तुलसी का पौधा भी लगा लिया जाए, तो ये  काफी शुभ माना जाता है. कहते हैं इससे घर के सारे दुख दूर होते हैं. इसे पॉजिटिव एनर्जी, समृद्धि और सौभाग्य से जोड़ा जाता है. 

मनी प्लांट के साथ लगाएं स्पाइडर प्लांट 
स्पाइडर प्लांट एक शो प्लांट होता है, लेकिन अगर इसे मनी प्लांट के साथ घर में लगाया जाए तो इससे घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है.

Advertisement

मनी प्लांट के साथ लगाएं केले का पेड़ 
घर के आंगन में केले का पेड़ लगाना बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे में अगर मनी प्लांट के साथ केले के पेड़ को लगाया जाए तो इससे आर्थिक संकट से छुटकारा मिलता है और गृह क्लेश भी दूर होता है. लेकिन घर में लगे केले के पेड़ पर किसी बाहरी व्यक्ति को पूजा करने ना दें.

Advertisement

ऑफिस में लगाएं मनी प्लांट 
आप अपने वर्कप्लेस पर जिस टेबल पर बैठते हैं उसके किनारे पर अगर छोटा सा मनी प्लांट लगाते हैं तो इससे करियर के क्षेत्र में सफलता मिलती है. कहते हैं कि मनी प्लांट की बेल जितनी लंबी होती है तरक्की उतनी ही बड़ी होती है. इतना ही ये अन्य इनडोर पौधों की तरह तनाव को कम करके हमें पॉजिटिव फील करवाता है.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

रणबीर कपूर, रकुल प्रीत सिंह और सोनू सूद

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस हादसे में सैकड़ों लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन? | Sach Ki Padtaal | UP