Money Plant: मनी प्लांट में शुक्रवार के दिन डालें ये खास चीजें, घर में हमेशा बना रहेगा पैसा !

Vastu tips for money plant : वास्तु के अनुसार मनी प्लांट (Money plant upay) से जुड़े ये उपाय करने लगेंगे तो पैसों की कमी नहीं होगी यह है मान्यता.

Advertisement
Read Time: 6 mins
V

Money Plant Upay: घरों में सुख और समृद्धि के लिए वास्तु शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. घर में मनी प्लांट (Money plant) को रखना बेहद शुभ माना जाता है. अक्सर लोग अपने घरों या दुकान में भी मनी प्लांट लगाते हैं, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इससे संपन्नता आती है और नेगेटिविटी दूर होती है. लेकिन घर में मनी प्लांट लगाने से पहले उससे जुड़े कुछ खास नियम (money plant niyam) जान लेना भी जरूरी है. साथ ही मनी प्लांट (Money plant upay) से जुड़ी कई अहम बातें आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

मनी प्लांट लगाने की सही जगह

  • मनी प्लांट को हमेशा दक्षिण पूर्व दिशा में लगाना चाहिए यानी घर के आग्नेय कोण में मनी प्लांट को लगाना शुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि इस दिशा में मनी प्लांट को लगाने से घर से नेगेटिविटी दूर होती है.
  •  मनी प्लांट को कभी भी घर के बाहर न लगाएं. मनी प्लांट में कुबेर देव का वास माना जाता है, ऐसे में इसे हमेशा घर के भीतर रखना चाहिए.

मनी प्लांट में डालें माता लक्ष्मी को पसंद आने वाली ये चीज

  • मनी प्लांट में हर दिन पानी डालें, लेकिन शुक्रवार के दिन आप एक खास उपाय कर सकते हैं. माना जाता है कि माता लक्ष्मी को दूध बहुत अधिक पसंद है, ऐसे में शुक्रवार के दिन लक्ष्मी पूजा करने के साथ ही घर में रखे मनी प्लांट में दूध चढ़ाना चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से घर में सुख-शांति आती है.
  • मनी प्लांट में पानी डालते वक्त, उसमें थोड़ा दूध मिला लें, ध्यान रखें दूध की मात्रा बहुत अधिक नहीं होना चाहिए.

मनी प्लांट का महत्व

मनी प्लांट को कुबेर देव और बुध ग्रह से जोड़ कर देखा जाता है, वास्तु के अनुसार माना जाता है कि इसे घर में रखने से घर में संपन्नता आती है और धन की कमी दूर होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Manu Bhaker NDTV Yuva Conclave: Star Shooter Manu Bhaker ने किया NDTV Yuva conclave में खुलासा