शुक्र इस दिन करेंगे सूर्य के नक्षत्र में प्रवेश, इन राशियों की किस्मत के खुलेंगे दरवाजे

Shukra transit 2024 : जल्द ही शुक्र सूर्य के नक्षत्र यानी उत्तरा फाल्गुनी में डेरा जमाने जा रहे हैं. ये वक्त कुछ राशियों के लिए काफी अच्छा साबित होने वाला है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

Venus Transit In Surya Nakshatra: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र (venus)को दैत्यों का राजा कहा गया है और शुक्र धन, सुख और वैभव के दाता कहे गए हैं. यूं तो दूसरे ग्रहों की तरह शुक्र भी समय समय पर राशि परिवर्तन करते हैं और इसका असर कई राशियों पर पड़ता है. लेकिन राशि परिवर्तन के साथ शुक्र हर 11 दिन में नक्षत्र परिवर्तन (nakshatra change) भी करते हैं. आपको बता दें कि इस वक्त शुक्र पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र में विराजमान हैं और जल्द ही सूर्य के नक्षत्र यानी उत्तरा फाल्गुनी में प्रवेश करने जा रहे हैं. शुक्र का ये नक्षत्र परिवर्तन (venus transit) कुछ खास राशियों के लिए अच्छा समय लेकर आ रहा है. चलिए जानते हैं कि शुक्र के उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में जाने से किन किन राशियों को फायदा हो सकता है.

90 साल के बाद रक्षा बंधन पर बनने वाला है दुर्लभ संयोग, जानिए इस खास योग का समय और क्या होगा लाभ

कब हो रहा है शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन     | Date of venus transit in surya nakshatra


पंचांग के अनुसार शुक्र 22 अगस्त की शाम के 8.07 मिनट पर सूर्य के नक्षत्र कहे जाने वाले उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे. इस नक्षत्र में शुक्र 2 सितंबर तक रहेंगे. सूर्य को उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र का स्वामी कहा जाता है और ये ग्रह पिता, आत्मविश्वास, सुख समृद्धि का कारक है. वहीं शुक्र को प्रेम, धन, वैभव और आकर्षण का कारक कहा जाता है. ऐसे में  जब शुक्र सूर्य के नक्षत्र में प्रवेश करेंगे तो कई राशियों पर इसका अच्छा असर पड़ेगा .

Advertisement



वृषभ राशि


शुक्र के उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में जाने से शुक्र की राशि वृषभ पर अच्छा असर पड़ेगा. रुके हुए काम बनेंगे. बिजनेस में लाभ होगा, जीवन में खुशियां आने वाली हैं और धन का संचय करने में कामयाब होंगे. इस दौरान दांपत्य जीवन भी अच्छा रहेगा और धन धान्य में इजाफा होगा.

कुंभ राशि

Advertisement


शुक्र के उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश से कुंभ राशि वालों के लिए भी फायदा हो रहा है. करियर और नौकरी में लाभ होगा. नए ऑफर मिल सकते हैं. प्रमोशन और इंक्रीमेंट के योग बन रहे हैं. व्यापार में भी लाभ होगा. घर में धन संपत्ति का योग बन रहा है और रुका हुआ धन मिलने के आसार बन रहे हैं.

मीन राशि

Advertisement


शुक्र के उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश के चलते मीन राशि वालों की भी बल्ले बल्ले होने वाली है. कहीं से अचानक धन का लाभ होगा. पैसों की दिक्कत खत्म होगी. करियर के क्षेत्र में लाभ के संकेत मिल रहे हैं. इंक्रीमेंट के साथ साथ प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं.परिवार में अच्छा समय बीतेगा.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Rajasthan: Dausa में 35 फीट बोरवेल में गिरी 2 साल की बच्ची , रेस्क्यू जारी
Topics mentioned in this article