Mangal Gochar 2022: जल्द होने जा रहा है मंगल का गोचर, इन 3 राशियों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव

Mangal Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र में मंगल को शुभ ग्रह माना जाता है. मंगल 27 जून को मेष राशि में गोचर करेंगे, जिससे 3 राशियों के जीवन में खास बदलाव आ सकता है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
M

Mangal Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में मंगल ग्रह (Mars) को शुभ माना गया है. इसे साहस, पराक्रम, ऊर्जा, भूमि, वैवाहिक जीवन और भूमि का कारक माना जाता है. यही कारण है कि किसी भी जातक की कुंडली में मंगल (Mangal) का विशेष महत्व होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आगामी 27 जून को मंगल का गोचर (Mars Transit) होने वाला है. इस दिन मंगल, मेष राशि (Aries) में प्रवेश करेंगे. मंगल के इस राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर होगा, लेकिन 3 राशियों को बेहद शुभ परिणाम मिलेगा. आइए जानते हैं कि किन 3 राशियों के लिए मंगल का गोचर (Mangal Gochar) शुभ साबित होने वाला है. 

मंगल के गोचर को इन 3 राशियों के जीवन में आएगा बदलाव | Transit of Mars will bring change in the lives of these 3 zodiac signs

कर्क (Cancer)- मंगल का गोचर इस राशि के लिए शुभ साबित होने वाला है. इस दौरान कर्क राशि के जातकों को नौकरी में परिवर्तन हो सकता है. साथ ही नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. इसके अलावा सैलरी में बढ़ोतरी और प्रमोशन का भी प्रबल योग बनेगा. बिजनेसमैन को उनके व्यापार में विस्तार होने की प्रभल संभावना है. इस दौरान जमीन या प्लॉट की खरीदारी कर सकते हैं. बिजनेस में आर्थिक निवेश करना चाहते हैं तो यह समय शुभ साबित हो सकता है.

मिथुन (Gemini)- मंगल का राशि परिवर्तन मिथुन राशि के जातकों के लिए विशेष शुभ रहने वाला है. मंगल के गोचर की अवधि में आमदनी बढ़ सकती है. करियर में तरक्की का योग बनेगा. अचानक धन लाभ हो सकता है. जो जातक साझेदारी का बिजनेस करते हैं, उन्हें मंगल के इस गोचर का लाभ मिलेगा. व्यवसाय में बड़े लाभ की संभावना है. विवाहित लोगों का वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा. इस दौरान जीवनसाथी भरपूर साथ मिलेगा. 

Advertisement

सिंह (Leo)- ज्योतिष के मुताबिक सिंह राशि को जातकों को मंगल के गोचर की अवधि में किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा. बिजनेस में रुके हुए काम बनेंगे. जो लोग सरकारी नौकरी में हैं, उन्हें विशेष लाभ मिल सकता है. यात्रा से धन लाभ हो सकता है. करियर में सफलता मिलेगी. छात्रों के लिए मंगल का गोचर शुभ साबित होगा. गोचर की अवधि में जमीन का सौदा कर सकते हैं. 

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Featured Video Of The Day
Pakistan Hockey Team: कंगालिस्तान हुआ पाकिस्तान! हॉकी टीम को देने के लिए नहीं पैसे?