Budh Margi 2022: वृषभ राशि में मार्गी हुए बुध देव, ज्योतिष के मुताबिक इन 3 राशियों को मिलेगा किस्मत का पूरा साथ!

Budh Margi 2022: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक बुध देव वृषभ राशि में मार्गी हुए हैं. इस अवस्था में बुध देव 10 सितंबर तक रहेंगे. बुध का यह राशि परिवर्तन 3 राशियों के लिए खास माना जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
B

Budh Margi 2022: ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह (Mercury Planet) को वाणी, व्यापार और बुद्धि का कारक माना गया है. बुध 3 जून, शुक्रवार से वृषभ राशि (Taurus) में मार्गी हो गए हैं. इस राशि में बुध आगामी 10 सितंबर तक रहने वाले हैं. (Astrology) के मुताबिक बुध (Budh) की सीधी चाल होने से कई राशियों को बिजनेस, आर्थिक मोर्चे पर लाभ मिलने के संकेत हैं. बुध देव 10 मई से ही वक्रा यानी उल्टी अवस्था में चल रहे थे. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जानते हैं बुध की चाल (Mercury Transit) बदलने से किन राशियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव होने वाला है. 


मेष (Aries)- ज्योतिष के मुताबिक इस राशि के दूसरे भाव में बुध मार्गी हुए हैं. दूसरा भाव धन और वाणी का कहा जाता है. ऐसे में व्यापार में लाभ का योग बन रहा है. बिजनेस में अचानक आर्थिक लाभ की प्रबल संभावना है. अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है. साहस और पराक्रम में वृद्धि हो सकती है.  

सिंह (Leo)- बुध देव इस राशि के 10वें भाव में मार्गी हुए हैं. दशम भाव कर्म और नौकरी का माना जाता है. ऐसे में बुध ग्रह के शुभ प्रभाव से जॉब के अच्छे अवसर मिल सकते हैं. साथ ही इंक्रीमेंट और प्रमोशन का भी योग बनेगा. बिजनेस में विस्तार की संभावना है. कोई बड़ा निवेश कर सकते है. 

Advertisement

कन्या (Virgo)- बुध इस राशि को 9वें भाव में प्रवेश किए हैं. नौवां भाव भाग्य और विदेश का कहा जाता है. बुध मार्गी की अवधि में किस्मत का पूरा साथ मिल सकता है. नौकरी और व्यापार से जुड़े काम को लेकर विदेश की यात्रा करनी पड़ सकती है. इसके आर्थिक लाभ हो सकता है. इसके अलावा छात्रों के लिए भी बुध मार्गी लाभकारी साबित होगा.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana में Congress की आंधी, आखिर BJP क्यों हो गई फेल?
Topics mentioned in this article