अमरनाथ यात्रा 28 जून से होगी शुरू, श्राइन बोर्ड ने धार्मिक संगठनों के प्रमुखों को किया आमंत्रित

श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने 3,880 मीटर ऊंचे गुफा मंदिर की आगामी तीर्थयात्रा के लिए हरिद्वार स्थित दो प्रमुख धार्मिक संगठनों के प्रमुखों को मंगलवार को आमंत्रित किया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
2
नई दिल्ली:

श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने 3,880 मीटर ऊंचे गुफा मंदिर की आगामी तीर्थयात्रा के लिए हरिद्वार स्थित दो प्रमुख धार्मिक संगठनों के प्रमुखों को मंगलवार को आमंत्रित किया. उल्लेखनीय है कि 56 दिवसीय अमरनाथ यात्रा पहलगाम और बालटाल के रास्ते 28 जून को शुरू होने वाली है.

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल के प्रधान सचिव और एसएएसबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नीतीश्वर कुमार ने हिंदू धर्म आचार्य सभा के अध्यक्ष स्वामी अवधेशानंद गिरि जी महाराज और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रमुख स्वामी नरेंद्र गिरि जी महाराज को हरिद्वार में आमंत्रित किया. एक प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि कुमार एसएएसबी के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी विकास आनंद के साथ हरिद्वार में हैं. वे यात्रा के लिए सनातन धर्म के आचार्यों और संतों को आमंत्रित करने के लिए हरिद्वार में हैं.

इस महीने की शुरुआत में एसएएसबी की एक बैठक में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हिंदू धर्म आचार्य सभा, अखाड़ा परिषद और देश भर के प्रमुख संतों को विशेष तौर पर आमंत्रित करने को कहा था. उपराज्यपाल श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी
Topics mentioned in this article