Advertisement

एस्ट्रोलॉजी के अनुसार मेंढक अगर घर के बाहर या अंदर दिखता है तो समझ जाइए आपके साथ होने वाला है यह

Frog inside the house spiritual meaning : ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में भी माना गया है कि मेंढक का दिखना जीवन में कुछ बड़े बदलाव का संकेत लेकर आता है.

Advertisement
Read Time: 12 mins
Forg at home : चलिए जानते हैं कौन सा संकेत शुभ (Lucky) होता है और कौन सा अशुभ (Unlucky).

Astrology Tips:घर के आसपास किसी खास जीव का दिखना या घर में जाना हिंदू धर्म में कई मायने में शुभ माना जाता है. Frog यानी कि मेंढक भी ऐसे ही जीवों में से एक है. जिसके अलग अलग स्थानों पर दिखने के अलग अलग मायने हैं. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में भी माना गया है कि मेंढक का दिखना जीवन (Life) में कुछ बड़े बदलाव का संकेत देता है. घर के बाहर या अंदर मेंढक के दिखने के भी अलग अलग तरह के मायने होते हैं. चलिए जानते हैं कौन सा संकेत शुभ (Lucky) होता है और कौन सा अशुभ (Unlucky).

Advertisement
मेंढक दिखने के संकेत (Spiritual Meaning Of Presence Of Frog)

अचानक मेंढक का दिखना

बरसात में मेंढकों की भरमार होती है. आपको कहीं भी कभी मेंढक देखने को मिल सकते हैं. लेकिन यही मेंढक आपको बिन मौसम, अचानक कहीं दिख जाएं तो समझिए कि आपकी लाइफ में कुछ पॉजिटिव बदलाव आ सकते हैं. माना जाता है कि मेंढक सुख और सौभाग्य का  प्रतीक होते हैं. इसलिए उनका अचानक दिखना शुभ होता है.

मेन गेट पर मेंढक का दिखना

मेंढक आपको अपने घर के मेन गेट पर दिख जाएं या आप कहीं निकल रहे हों और सामने से उछल कर मेंढक रास्ता काट जाए, तो समझिए कि आपके जीवन में समृद्धि आने वाली है. माना जाता है कि घर के गेट के सामने मेंढक दिखना अच्छे स्वास्थ्य का भी प्रतीक है.

Advertisement

घर के अंदर मेंढक

घर के बाहर मेंढक का दिखना स्वास्थ्य का प्रतीक माना जाता है. तो, घर के अंदर मेंढक का घुसना सुख समृद्धि का संकेत माना जाता है. अगर आपके घर में मेंढक घुस आया तो समझिए कि आपके घर के लिए धन संपत्ति के द्वार खुलने वाले हैं. ऐसा होने पर आपको हर तरह के क्षेत्र से धन का लाभ हो सकता है.

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

महाराष्ट्र: अलग-अलग इलाके के आमों को जीआई टैग देने के लिए आवेदन

Featured Video Of The Day
Indian Cricket Team Coach: टीम इंडिया के कोच की रेस में Gautam Gambhir

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: