Chaturmas 2022: आने वाले 4 महीनों में इन 5 राशियों पर रहेगी भगवान विष्णु की विशेष कृपा, जानें क्या होगा विशेष लाभ!

Chaturmas 2022 Lucky Zodiac: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आने वाले 4 महीनें में कुछ राशियों पर भगवान विष्णु की विशेष कृपा रहने वाली है. ये राशियों कौन-कौन हैं इसके बारे में जानते हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
Chaturmas 2022 Lucky Zodiac: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इन 5 राशियों पर भगवान विष्णु की कृपा रहने वाली है.

Chaturmas 2022 Lucky Zodiac: हिंदू धर्म में चातुर्मास का खास महत्व है. दवशयनी एकादशी 10 जुलाई, रविवार से चातुर्मास (Chaturmas) की शुरुआत हो चुकी है. इस साल चातुर्मास, देवउठनी एकादशी यानी 04 नवंबर तक चलेगा. चातुर्मास के 4 महीनों की अवधि में किसी भी प्रकार के मांगलिक कार्य नहीं किए जाते हैं. धार्मिक मान्यता है क कि इस दौरान भगवान विष्णु (Lord Vishnu) योगनिद्रा में चले जाते हैं. इस बीच सृष्टि का संचालन भगवान शिव (Lord Shiva) के हाथों में होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चातुर्मास के दौरान कुछ राशियों पर भगवान विष्णु की कृपा रहने वाली है. आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में. 

ज्योतिष के मुताबिक चातुर्मास इन राशियों के लिए है शुभ | According to astrology Chaturmas is auspicious for these zodiac signs

मेष (Aries)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के जातकों के लिए आने वाला 4 महीना बेहद शुभ साबित हो सकता है. दरअसल चतुर्मास (Chaturmas) की अवधि में इस राशि पर भगवान विष्णु की विशेष कृपा रहने वाली है. भगवान विष्णु की कृपा से कार्यों में सफलता मिलेगी. आर्थिक उन्नति होगी. भाग्य का साथ मिल सकता है. नई नौकरी की तलाश कर सकते हैं. 

वृषभ (Taurus)- इस राशि के लिए चातुर्मास (Chaturmas) लाभदायक साबित हो सकता है. करियर और रोजगार में सफलता मिलेगी. बिजनेस में मुनाफा का लाभ प्राप्त होने वाला है. अपने परिश्रम में कारोबार में विस्तार करने में सफल होंगे. चातुर्मास के दौरान विष्णु सहस्रनाम का पाठ करना शुभ रहेगा.

Advertisement

Good Luck Plant: सावन महीने में सुख-समृद्धि के लिए तुलसी के साथ लगाएं ये पौधे, माने गए हैं बेहद शुभ

Advertisement

मिथुन (Gemini)- मिथुन राशि के जातकों के लिए अगला चार महीना अत्यंत शुभ रहने वाला है. दरअसल इस दौरान भगवान विष्णु की विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है. कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिल सकती है. बिजनेस से जुड़े कार्यों में लाभ प्राप्त हो सकता है. साथ ही निजी व्यापार में आर्थिक उन्नति का योग बनेगा. चातुर्मास के दौरान गाय को रोटी खिलाना शुभ रहेगा. 

Advertisement

कर्क (Cancer)- कर्क राशि के जातकों के लिए चातुर्मास शुभ साबित होने वाला है. देवशयनी एकादशी से लेकर देवउठनी एकादशी तक के चार महीनों में भगवान विष्णु की विशेष कृपा रहने वाली है. चातुर्मास के दौरान बिजनेस में मुनाफा हो सकता है. चातुर्मास के दौरान गाय को रोटी, गुड़ और चने की दाल खिलाना शुभ होगा.

Advertisement

Sawan 2022: सावन में पाना चाहते हैं भागवान शिव की विशेष कृपा! तो इस दौरान भूल से भी ना करें ये काम

वृश्चिक (Scorpio)- ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक चातुर्मास की अवधि में भगवान विष्णु की वृश्चिक राशि के जातकों को विशेष कृपा प्रप्त हो सकती है. नौकरी और रोजगार में तरक्की की अवसर मिलेगा. संभव है नौकरी में प्रमोशन भी हो जाए. चातुर्मास की अवधि में भगवान विष्णु की विशेष कृपा पाने का योग है.

Sawan 2022: 14 जुलाई से सावन शुरू, राशि के अनुसार शिव जी को अर्पित कर सकते हैं ये चीज, मिलेगा आशीर्वाद!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर​

Featured Video Of The Day
Worli Hit and Run Case: मुंबई में स्कूटर सवार दंपती को रौंदने वाले BMW वाले रईसजादे को मिलेगी सजा?
Topics mentioned in this article