ICAI CA November 2024 Exam: सीए फाइनल नवंबर परीक्षा 2024 स्थगित, अब इस तारीख को होगी परीक्षा 

CA Final November 2024 Exam: देशभर में 1 नवंबर को दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा, जिसे देखते हुए आईसीएआई ने सीए फाइनल परीक्षा स्थगित कर दी है. अब यह परीक्षा नई तारीखों पर आयोजित की जाएगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
I
नई दिल्ली:

ICAI CA Final November 2024 Exam Postponed: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए फाइनल नंबर परीक्षा 2024 स्थगित कर दी है. दिवाली के त्योहार के चलते आईसीएआई ने 1 नवंबर को होने वाली सीए फाइनल परीक्षा को स्थगित कर नया शेड्यूल जारी किया है. स्टूडेंट संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट से आईसीएआई सीए फाइनल नंवबर 2024 रीवाइज्ड शेड्यूल चेक कर सकते हैं. रीवाइज्ड शेड्यूल के अनुसार ग्रुप 1 की परीक्षाएं 3 नवंबर से वहीं ग्रुप 2 की परीक्षाएं 9 नवंबर से शुरू होंगी. पहले यह परीक्षा 1 नवंबर से 11 नवंबर 2024 तक होने वाली थी. हालांकि चार्टर्ड अकाउंटेंट्स पोस्ट क्वालिफिकेशन कोर्स की परीक्षाएं अपने तय तारीख पर ही होगी.  

CBSE Board Exam 2025: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की डेटशीट दिसंबर में होगी जारी, 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं इस तारीख से शुरू

आईसीएआई ने इस संबंध में नोटिस जारी करते हुए कहा, "आम जानकारी के लिए यह घोषणा की जाती है कि पूरे भारत में दिवाली (दीपावली) के त्यौहार को देखते हुए, चार्टर्ड अकाउंटेंट्स फाइनल परीक्षा, नवंबर 2024 को पुनर्निर्धारित किया गया है और उक्त परीक्षा अब नीचे दिए गए विवरण के अनुसार आयोजित की जाएगी."

Advertisement

अब 3 नवंबर से होगी परीक्षा

आईसीएआई सीए फाइनल रीवाइज्ड एग्जाम शेड्यूल के अनुसार ग्रुप 1 की परीक्षा 3, 5 और 7 नवंबर 2024 को होंगी. वहीं ग्रुप 2 की परीक्षाएं 9, 11 और 13 नवंबर 2024 को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी.  

Advertisement

UP Board Exam 2025: यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि कल, यूपीएमएसपी लेटेस्ट

Advertisement

इसकी डेट नहीं बदलेगी

इंटरनेशनल टैक्सेशन-असिस्मेंट टेस्ट  (INTT-AT)  और इंश्योरेंस एंड रिस्क मैनेजमेंट  (IRM) टेक्निकल एग्जामिनेशन में चार्टर्ड अकाउंटेंट्स पोस्ट क्वालिफिकेशन कोर्स की परीक्षाओं का कार्यक्रम अपरिवर्तित रहेगा.

Advertisement

विकसित भारत फेलोशिप के लिए आवेदन शुरू, 2 लाख तक का मिलेगा स्टाइपेंड, यहां चेक करें डिटेल

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: 7 Commander ढेर, इजरायल का हिज्बुल्लाह पर अब तक का सबसे बड़ा हमला?