दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कक्षा 10वीं, 12वीं के प्री बोर्ड दिसंबर से शुरू, दो पालियों में होगी परीक्षा

Delhi School Exams: कक्षा 10वीं, 12वीं की प्री बोर्ड की परीक्षा सुबह 9:30 से 12:30 बजे के बीच आयोजित की जाएगी, वहीं शाम की पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी.

Advertisement
Read Time: 23 mins
दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कक्षा 10वीं, 12वीं के प्री बोर्ड दिसंबर से शुरू
नई दिल्ली:

Pre-Board Exams 2022: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कक्षा 10वीं, 12वीं के प्री बोर्ड परीक्षाएं दिसंबर से शुरू हो रहे हैं. प्री बोर्ड परीक्षा को लेकर शिक्षा निदेशालय ने सर्कुलर जारी किया है. दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय (DoE) के अनुसार, दिल्ली सरकार के स्कूलों में कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षाएं 15 दिसंबर से शुरू होंगी. प्री बोर्ड 15 दिसंबर 2022 से शुरू होकर 28 दिसंबर 2022 तक तक आयोजित की जाएंगी. शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार, किसी भी छात्र को परीक्षा समाप्त होने से पहले उत्तर पुस्तिका जमा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और केवल 24 छात्रों को ही एक कक्षा में बैठने की अनुमति होगी.

SSC CGL 2022 Tier-1 एग्जाम 2022 को कैसे क्रैक करें, जानिए ये Last Minute Tips  

प्रो बोर्ड दो पालियों में

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षाएं दो शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी. सुबह की पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से शुरू होगी, जो दोपहर 12:30 बजे तक चलेगी. वहीं शाम की पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे शुरू होकर शाम 5 बजे तक होगी. डीओई ने स्कूलों में प्री बोर्ड के दौरान प्रत्येक कक्षा में एक निरीक्षक को सुनिश्चित करने को कहा है.

Advertisement

KVS Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालयों में 13, 404 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन प्रक्रिया 5 दिसंबर से शुरू 

Advertisement

अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

शिक्षा निदेशालय ने कहा है कि स्कूलों को जोनल वितरण केंद्रों से प्रश्नपत्र लेने होंगे. जिला उप शिक्षा अधिकारियों को सीलबंद प्रश्नपत्र लेने देरी से पहुंचने या पेपर जल्दी खोलने की मांग करने वाले स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. निदेशायल द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देश के अनुसार प्री बोर्ड परीक्षा के समाप्त होने के बाद छात्रों के अभ्यास के लिए अप्रयुक्त प्रश्नपत्र स्कूलों में वितरित किए जाएंगे.

Advertisement

SSC CGL Tier 1 के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, क्षेत्रीय वेबसाइटों से कर सकेंगे डाउनलोड 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Mainpuri में बना बाबा का '5 स्टार आश्रम' कितना भव्य है Drone Short से समझिए