दिल्ली : UPSC की तैयारी कर रहे छात्र की करंट से मौत, मंत्री आतिशी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

बिजली मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाए और उससे संबंधित रिपोर्ट अगले दो दिनों के भीतर सौंपी जाए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली के पटेल नगर में करंट लगने से यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्र की मौत पर बिजली मंत्री आतिशी ने सख्त रूख अपनाते हुए मुख्य सचिव को जांच के निर्देश दिए हैं.

बिजली मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाए और उससे संबंधित रिपोर्ट अगले दो दिनों के भीतर सौंपी जाए. उन्होंने मुख्य सचिव से भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए नीतिगत सुझाव मांगे हैं.

उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं कि मृतक के परिजनों को सहायता अनुग्रह राशि देने की प्रक्रिया तुरंत शुरू की जाए और गुरुवार की शाम 5 बजे तक प्रस्ताव सौंपा जाए.

आतिशी ने कहा कि, एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां पटेल नगर इलाके में करंट लगने से 26 वर्षीय छात्र की जान चली गई. सरकारी अधिकारियों की लापरवाही और उदासीनता के कारण एक युवा की जान चली गई. मौत के कारण का पता लगाने और दोषियों पर जिम्मेदारी तय कर सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो सकें. मुख्य सचिव को निर्देशित किया जाता है कि मामले की तुरंत जांच शुरू करें और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई का सुझाव दें.

उन्होंने बताया कि इस पर एक रिपोर्ट शुक्रवार शाम 5 बजे तक सौंपने के लिए कहा गया है. यह भी कहा गया है कि नीतिगत उपाय सुझाएं जाएं, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं नहीं हों. कोई भी राशि जीवन के नुकसान की भरपाई नहीं कर सकती, लेकिन मुश्किल समय में उन्हें कुछ राहत मिले, ऐसे में नियमों के अनुसार अनुग्रह राहत राशि का प्रस्ताव भी प्रस्तुत किया जाना चाहिए.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा
Topics mentioned in this article