कल सुबह से भीग रही दिल्ली, राजधानी में 'शिमला' वाली ये कैसी नॉनस्टॉप रिमझिम बारिश!

Delhi-NCR Rain Update: बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर की रफ्तार थम सी गई है. जगह-जगह जाम लगा हुआ है. लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए सड़कों पर घंटों इतजार करना पड़ रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
D
दिल्ली:

दिल्ली एनसीआर में गुरुवार से हो रही बारिश (Delhi-NCR Rain) का दौर शुक्रवार को भी जारी है. कल से ही लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से न सिर्फ तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, बल्कि सड़कों पर पानी भी भर गया है. एक तरफ सुहाने मौसम से लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो वहीं जन जीवन अस्त-व्यस्त भी हो गया है. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम समेत आसपास के अन्य इलाकों में भी बारिश से बुरा हाल है.

गुरुवार को पूरे दिन बादल छाए रहे और हल्की बारिश होती रही. वहीं शाम के समय बारिश की रफ्तार थोड़ी बढ़ गई, जिसके बाद पूरी रात बरसात होती रही. शुक्रवार को भी आसमानी आफत से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. रात भर हो रही तेज बारिश की वजह से आज भी लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है. 

दिल्ली-NCR में जगह-जगह भरा पानी

दिल्ली में जगह-जगह जलभराव हो गया है. गुरुवार से ही पूर्वी और पश्चिमी दिल्ली समेत कई हिस्सों में ट्रैफिक जाम हो गया. इंडिया गेट, जनपथ रोड, आर के पुरम, कालिंदीकुंज, गाजीपुर, इंदिरापुरम, लक्ष्मी नगर, द्वारका, कनॉट प्लेस, नोएडा, सफदरजंग, उत्तम नगर, ईस्ट ऑफ कैलाश और रोहिणी समेत दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में गुरुवार सुबह से ही हल्की बारिश जारी है. 

दिल्ली में कैसा रहेगा अगले 6 दिन का मौसम?

दिल्ली को फिलहाल बारिश से राहत मिलती नहीं दिख रही है. आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में शनिवार को भी बारिश का दौर जारी रहेगा. वहीं 15 से 17 सितंबर तक बारिश के आसार नहीं है. रविवार, सोमवार और मंगलवार को बादल छाए रहेंगे.वहीं बुधवार यानी कि 18 सितंबर को को फिर से छिटपुट बारिश का अनुमान जताया जा रहा है. 

Advertisement

बारिश से थम गई दिल्ली की रफ्तार

सड़क पर बड़े गड्ढे होने की वजह से उत्तम नगर ईस्ट मेट्रो स्टेशन के टी-प्वाइंट से पंखा रोड की ओर जाने वाले मार्ग में ओल्ड पंखा रोड पर यातायात प्रभावित हुआ, पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर ये जानकारी दी. 
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में लिखा, "जीटीके डिपो के पास जलभराव की वजह से मुकरबा चौक से आजादपुर चौक की ओर और इसके विपरीत जीटीके रोड पर यातायात प्रभावित है."

 बारिश से दिल्ली की इन जगहों पर लगा जाम

  • खानपुर टी प्वाइंट से महरौली की ओर जाने वाले मार्ग पर एम.बी. रोड पर गड्ढों और जलभराव की वजह से यातायात प्रभावित रहा. इसी तरह रोहतक रोड पर भी जलभराव के कारण यातायात जाम हो गया. 
  • पुलिस ने बताया कि नजफगढ़ रोड पर नवादा से उत्तम नगर की ओर जाने वाले मार्ग पर बीएसईएस द्वारा किए जा रहे कार्य के कारण वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई है.
  • पेशे से अधिवक्ता एक यात्री रोहित तोमर ने कहा, ‘‘दिलशाद गार्डन में इहबास अस्पताल के पास भारी जाम था. एक महत्वपूर्ण मामले की सुनवाई के लिए मुझे कड़कड़डूमा अदालत पहुंचने में आधा घंटा अधिक लग गया.
  • पश्चिमी दिल्ली में ब्रिटानिया फ्लाईओवर और पंजाबी बाग के पास तथा उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के मंगोलपुरी फ्लाईओवर पर भी यातायात जाम की खबर है.
  • एक अन्य यात्री गौरव कुमार ने बताया कि हैदरपुर और रोहिणी ईस्ट मेट्रो स्टेशन के पास यातायात प्रभावित हुआ है.

Featured Video Of The Day
बारिश से Cool हुआ Weather...UP में आफत, Uttarakhand में कैसा रहेगा मौसम