डेंगू के खिलाफ 'दिल्ली मॉडल' की पूरे देश में तारीफ हो रही है : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि उनकी सरकार के डेंगू (Anti-Dengue Campaign of Delhi) के खिलाफ चलाए गए अभियान को पूरे देश में सराहा जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
C
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि उनकी सरकार के डेंगू (Anti-Dengue Campaign of Delhi) के खिलाफ चलाए गए अभियान को पूरे देश में सराहा जा रहा है. अच्छी बात यह है कि इस साल दिल्ली में डेंगू से एक भी मौत नहीं हुई है. कुछ दिनों पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाले '10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट' अभियान को भी शुरू किया था.

दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया, 'डेंगू के खिलाफ लड़ाई के दिल्ली मॉडल को पूरे देश में सराहा जा रहा है और हाल ही में पॉप्युलर टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने इससे जुड़ा सवाल पूछा था.' अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्लीवासियों ने मिलकर डेंगू को खत्म करने की कोशिश की थी और उनकी कोशिश दिल्ली और अपने परिवार को डेंगू से बचाने में कामयाब हुई.

टैलेंट का पैसों से कोई संबंध नहीं : NEET और JEE में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के परिणाम पर केजरीवाल ने कहा

बयान में कहा गया, 'ये दिल्ली सरकार के अभियान के अंतिम हफ्ते से पहले का चरण है और राजधानी में अभी तक डेंगू से एक भी मौत नहीं हुई है.' पिछले हफ्ते कई सेलिब्रिटी इस अभियान के समर्थन में आगे आए थे. मशहूर गायक और संगीतकार शंकर महादेवन ने भी इसकी सराहना करते हुए दिल्लीवालों को जोश से भर दिया था. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार दिल्ली के लोगों से इस कैंपेन से जुड़ने की अपील कर रहे थे.

VIDEO: प्रदूषण रोकने को CM केजरीवाल ने लॉन्च की 'ग्रीन दिल्ली ऐप'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Salim Khan Threat News: सलीम खान को किसने Lawrence Bishnoi का नाम लेकर धमकी दी?