Shiba Inu बनी फायदे का सौदा! 23% की बढ़ोतरी बड़े वॉलेट्स के एवरेज बैलेंस में

एवरेज बैलेंस में बढ़ोतरी तब होती है, जब हालिया कीमतों में गिरावट के बीच भी बड़ी व्हेल शीबा इनु को जमा करना जारी रखती हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
ईथीरियम ब्‍लॉक चेन की ऐसी ही एक बड़ी व्‍हेल Gimli ने बीते सप्‍ताह तीन अलग-अलग ट्रांजैक्‍शंस में 750 मिलियन शीबा इनु टोकन (SHIB) हासिल कर लिए थे।

कई महीनों से क्रिप्‍टो मार्केट में मायूसी है. कीमतें नीचे जा रही हैं या फ‍िर अपने वजूद को बनाए रखने के लिए जूझ रही हैं. निवेशक पीछे हट रहे हैं, क्‍योंकि वो नुकसान नहीं चाहते, लेकिन क्रिप्टो मार्केट में दबदबा रखने वाले व्हेल (Crypto Whales) पर इसका कोई असर नहीं हो रहा. ये वो अकाउंट होते हैं, जो बड़े पैमाने पर क्रिप्टो को रखते हैं या उन्हें खरदते-बेचते हैं. शीबा इनु (Shiba Inu) क्रिप्‍टोकरेंसी को रखने वाले व्‍हेल्‍स को लेकर ऐसी ही एक जानकारी सामने आई है. आंकड़े बताते हैं कि दुनिया के टॉप 100 शीबा इनु होल्‍डर्स के एवरेज बैलेंस में 23 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. 

WhaleStats के हवाले से u.today ने लिखा है कि एवरेज बैलेंस में बढ़ोतरी तब होती है, जब हालिया कीमतों में गिरावट के बीच ये बड़ी व्हेल शीबा इनु को जमा करना जारी रखती है. ईथीरियम ब्‍लॉक चेन की ऐसी ही एक बड़ी व्‍हेल Gimli ने बीते सप्‍ताह तीन अलग-अलग ट्रांजैक्‍शंस में 750 मिलियन शीबा इनु टोकन (SHIB) हासिल कर लिए थे. 

आंकड़े बताते हैं कि मौजूदा वक्‍त में टॉप एक हजार ETH वॉलेट में 56,253,165,153,694 SHIB टोकन हैं. इनकी कीमत 624,403,475 डॉलर अनुमानित है. यही नहीं, शीबा इनु में दांव लगाने वाले निवेशकों की संख्‍या में भी बढ़ोतरी हो रही है और यह 12 लाख तक पहुंच गई है. रिपोर्ट कहती है कि इस संख्‍या का फ‍िलहाल शीबा इनु की कीमतों पर कोई असर नहीं होगा, लेकिन यह भविष्‍य के लिए लोगों की रुचि को दर्शाता है. 

गौरतलब है कि शीबा इनु के ‘बर्न रेट' में लगभग 231 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. कल ही हमने आपको बताया था कि शीबा इनु का एक हिस्‍सा जिसमें 196,820,007 टोकन थे, उसे नष्‍ट कर दिया गया है. इसके अलावा करीब 25 ट्रांजैक्‍शंस किए गए हैं. यही नहीं, कुछ घंटों के दौरान ही विभिन्‍न लेनदेनों के जरिए लाखों की तादाद में SHIB कॉइंस को डेड वॉलेट में भेजा गया है. इस तरह के बर्न ए‍क निश्चित अंतराल पर होते रहते हैं. लंबे समय में शीबा इनु की कीमतों को बढ़ाने के लिए रेगुलर तौर पर इस तरह के बर्न की जरूरत होती है. वहीं बीते 24 घंटों की बात करें तो 69,507,755 SHIB टोकन बर्न कर दिए गए. 

Featured Video Of The Day
Chhattisgarh में मिड डे मील की हकीकत, Schools और आंगनबाड़ी केंद्रों में पौष्टिक भोजन मिलना मुश्किल