क्रिप्टो एक्सचेंज FTX ने टेनिस स्टार Naomi Osaka को बनाया ब्रांड एम्बेस्डर

ओसाका को इसके लिए FTX ट्रेडिंग लिमिटेड में इक्विटी स्टेक के अलावा डिजिटल एसेट्स में भुगतान भी मिलेगा

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
क्रिप्टो से जुड़ी फर्मों के कारोबार में तेजी आ रही है
Quick Reads
Summary is AI generated, newsroom reviewed.
WTA की ओर से सिंगल्स में ओसाका पहले रैंक पर रह चुकी हैं
ओसाका और उनकी बहन ने पिछले वर्ष एक NFT कलेक्शन क्रिएट किया था
क्रिप्टो से जुड़ी फर्में मार्केटिंग पर जोर बढ़ा रही हैं

बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों में शामिल FTX ने चार बार की टेनिस ग्रैंड स्लैम सिंगल्स चैम्पियन Naomi Osaka को ब्रांड एम्बेस्डर बनाया है. ओसाका को इसके लिए FTX ट्रेडिंग लिमिटेड में इक्विटी स्टेक के अलावा डिजिटल एसेट्स में भुगतान भी मिलेगा. ब्रांड एम्बेस्डर के तौर पर FTX के प्लेटफॉर्म पर ओसाका महिलाओं की संख्या बढ़ाने के साथ ही उन्हें Web 3 टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी भी देंगी. 

इस डील के साथ ओसाका मशहूर फुटबॉलर  Tom Brady, बेसबॉल खिलाड़ी  Shohei Ohtani और NBA से जुड़े Stephen Curry के साथ शामिल हो गई हैं, जो पहले से FTX के ब्रांड एम्बेस्डर हैं. ओसाका ने कहा, "हम जानते हैं कि क्रिप्टो सेगमेंट में महिलाओं की संख्या बहुत कम है. क्रिप्टोकरेंसीज को सभी की पहुंच के नजरिए के साथ क्रिएट किया गया था." ओसाका और FTX के बीच लंबी अवधि की इस पार्टनरशिप में एक्सचेंज की ओर से ओसाका की चैरिटेबल संस्था प्ले एकेडमी को डोनेशन देना भी शामिल है. इस संस्था का लक्ष्य स्पोर्ट्स के जरिए लड़कियों के जीवन में बदलाव लाना है. 

एक्सचेंज ने बताया कि ओसाका क्रिप्टोकरेंसीज से जुड़ा कंटेंट तैयार करने में योगदान देंगी. वह 21 मार्च से शुरू हुए मियामी ओपन में FTX का लोगो भी प्रदर्शित करेंगी. FTX के CEO, Sam Bankman-Fried ने कहा, "ओसाका के साथ हमारी पार्टनरशिप से डिजिटल करेंसी और Web 3 के डिवेलपमेंट को लेकर विविध आवाजों को जोड़ने का हमारा लक्ष्य और मजबूत होगा. मैं ओसाका के साथ काम करने से खुश हूं और हम दुनिया में एक सकारात्मक प्रभाव तैयार करना चाहते हैं."

विमेन्स टेनिस एसोसिएशन (WTA) की ओर से सिंगल्स में पहले रैंक पर रह चुकी ओसाका पहले से क्रिप्टो सेगमेंट से जुड़ी हैं. ओसाका और उनकी बहन मारी ने पिछले वर्ष एक नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) कलेक्शन क्रिएट किया था, जो छह लाख डॉलर से अधिक में बिका था. ओसाका इससे पहले Dogecoin जैसी क्रिप्टोकरेंसीज में दिलचस्पी भी जाहिर कर चुकी हैं. पिछले कुछ वर्षों में क्रिप्टोकरेंसीज में ट्रेड करने वालों की संख्या बढ़ी है. इसके साथ ही क्रिप्टो से जुड़ी फर्मों के कारोबार में भी तेजी आ रही है. इस वजह से इन फर्मों का ब्रांड एंडोर्समेंट सहित मार्केटिंग पर जोर भी बढ़ा है. कुछ अन्य क्रिप्टो एक्सचेंजों ने भी मार्केटिंग के लिए सेलेब्रिटीज के साथ ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए पार्टनरशिप की है. 
 

Featured Video Of The Day
Pakistan और उसका खास दोस्त China मिलकर कर रहे हैं अफगानिस्तान में कौन सी साज़िश?
Topics mentioned in this article