रोहित की जगह लेने के लिए अब इन 3 ओपनरों के बीच कड़ी टक्कर, सहवाग ने एक कदम आगे जाकर इस नाम पर लगाई मुहर

Rohit's option in T20: रोहित के जाने के साथ ही यह चर्चा शुरू हो गई कि अब दूसरे छोर पर ओपनर कौन होगा, लेकिन सवाल इससे कहीं बड़ा है. इसका जवाब ही सहवाग ने दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Rohit Sharma's option: सवाल रोहित शर्मा के ओपनिंग विकल्प से अब कहीं बड़ा हो चला है
नई दिल्ली:

Rohit Sharma's opening option: शनिवार को टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) की खिताबी जीत के साथ ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के संन्यास के साथ ही टीम में एक बड़ा शून्य होने जा रहा है. निश्चित तौर पर इन दिग्गजों की भरपाई करना आसान होने नहीं जा रहा, लेकिन अब एक छोर पर किसी एक को तो जगह देनी होगी. इसमें कोई संदेह नहीं कि टी20 में अब एक छोर पर रन बरसाने की जिम्मेदारी लेफ्टी यशस्वी जायसवाल पर होगी, लेकिन दूसरे छोर पर मुकाबले के लिए तीन ओपनरों के बीच टक्कर हो चली है और ये तीनों ही दमदार हैं. इन तीनों ही ओपनरों को जल्द ही शुरू होने जा रही जिंबाब्वे सीरीज के लिए सेलेक्टरों ने भारतीय टीम में जगह दी है. 

कौन बनेगा दूसरा ओपनर?

जिंबाब्वे दौरे के लिए घोषित टीम से साफ हो जाता है कि अगला ओपनर बनने के लिए किन खिलाड़ियों के बीच रेस छिड़ी है. जायसवाल को छोड़ दें, तो ये तीन बल्लेबाज विश्व कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में रखे गए शुभमन गिल, आईपीएल में बैटिंग से चौंकाने वाले लेफ्टी अभिषेक शर्मा और तमिलनाडु और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़  हैं. यह भी एक सवाल है कि संजू सैमसन को भी ओपनिंग के लिए आजमाया जा सकता है. बहरहाल, सहवाग ने तो अपना फैसला सुना दिया है. 

सहवाग ने पसंद के पीछे बताई ठोस वजह

वीरू ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि मुझे लगता है कि रोहित के जाने के साथ ही भारत के अगले टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या या जसप्रीत बुमराह नहीं, बल्कि जिंबाब्वे दौरे के कप्तान बनाए गए शुभमन गिल हो सकते हैं. और जब गिल कप्तान होंगे, तो साफ है कि ओपनर के रूप में वही रोहित की जगह भी लेंगे. मतलब सहवाग ने दूसरे ओपनर के लिए भविष्यवाणी करते हुए गिल को विकल्प बताते हुए एक कप्तान आगे जाते हुए उन्हें अगला कप्तान भी करार दिया. सहवाग ने कहा गिल लंबे समय के लिए भारत की सेवा करेंगे. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो देश के लिए तीनों फॉर्मेटों में खेलते हैं. उनका पिछला साल बहुत ही अच्छा रहा. वह दुर्भाग्यशाली रहे कि विश्व कप नहीं खेल सके. मुझे लगता है कि उन्हें कप्तान बनाना एक सही फैसला होगा. रोहित के जाने के बाद गिल ही उनका सही विकल्प होंगे. 

 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: कैसे मची भगदड़, वहां मौजूद महिलाओं ने सुनाई कहानी | NDTV Ground Report