IND vs AUS: चौथे टेस्ट से पहले 'पिच' को लेकर फिर से मचा बवाल, यह कन्फ्यूजन बना सिरदर्द

Pics of  Ahmedabad pitch Viral: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट (INDvsAUS 4th test) मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा. इस समय सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम 2-1 से आगे हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
I

Pics of  Ahmedabad pitch Viral: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट (INDvsAUS 4th test) मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा. इस समय सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम 2-1 से आगे हैं. पिछले टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में हर हाल में भारतीय टीम सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच जीतकर सीरीज भी जीतना चाहेगी और साथ ही ऑफिशियली टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बनाना चाहेगी. इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है. 

वहीं, टेस्ट सीरीज के दौरान पिच को लेकर काफी हो-हल्ला मचता आया है. इंदौर में खेले गए टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली और साथ ही आईसीसी ने इंदौर की पिच को खराब रेटिंग दिया है. ऐसे में भारतीय मैनेजमेंट चौथे टेस्ट के लिए अच्छे से अच्छी पिच तैयार करने की कोशिश में हैं. वहीं, सोशल मीडिया पर अहमदाबाद पिच की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसको लेकर अभी से ही बहस तेज हो गई है. 

दरअसल, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जिस पिच की तस्वीर वायरल हुई है जिसमें दोनों पिच पर कवर्स लगाए गए हैं. फैन्स और क्रिकेट पंडित कंफ्यूजन में हैं कि आखिर में किस पिच पर चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा. ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट पिच को लेकर इस समय कंफ्यूज है कि, किस तरह की पिच पर चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा. शायद अभी तक भारतीय मैनेजमेंट ने इसपर फैसला नहीं किया है.  इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई फैन्स और खासकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पंडित लगातार सोशल मीडिया पर पिच को लेकर अपना रिएक्शन दे रहे हैं.  

Advertisement
Advertisement
Advertisement

पिच को लेकर इतना 'हाइप' ठीक नहीं
वहीं, दूसरी ओर पूर्व तेज गेंदबाज माइकल कास्प्रोविच का मानना है कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान भारत में पिचों को लेकर मची ‘हाइप'समझ से परे है क्योंकि वे विशुद्ध भारतीय विकेट हैं और आस्ट्रेलिया को उनके अनुरूप ढलना होगा. भारत में 29 साल पहले आस्ट्रेलिया की पहली जीत के शिल्पकारों में रहे कास्प्रोविच ने ‘द ऐज' से कहा ,‘मुझे यह हाइप समझ में नहीं आ रही.  ये पारंपरिक भारतीय विकेट हैं और पता नहीं इन्हें लेकर इतना हल्ला क्यो हो रहा है.'

Advertisement

उन्होंने कहा ,‘इंदौर टेस्ट में विकेट ज्यादा टर्न ले रहा था लेकिन मैच सुबह जल्दी शुरू होने से शायद थोड़ी नमी रही हो । दिन में बाकी समय उतना टर्न नहीं मिल रहा था .' (भाषा के इनपुट के साथ)

--- ये भी पढ़ें ---

* BAN vs ENG ODI: शाकिब अल हसन का विश्व क्रिकेट में ऐतिहासिक कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर वनडे में रच दिया इतिहास
* MI vs RCB: ऋचा घोष को अंपायर ने दिया नॉटआउट तो हरमनप्रीत ने लिया रिव्यू, DRS पर मचा बवाल

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections 2024: Article 370 हटाने से लोग खुश या नाखुश? | Rajouri | NDTV India
Topics mentioned in this article