Sreesanth on Team India: "इस टूर्नामेंट में हमारी यात्रा..." भारत के विश्व विजेता बनने पर श्रीसंत ने दिया ये रिएक्शन

भारत द्वारा 2024 पुरुष टी20 विश्व कप जीतने पर, 2007 के पहले संस्करण की विजेता टीम के सदस्य, पूर्व तेज गेंदबाज शांतकुमारन श्रीसंत ने इसकी सराहना की और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के प्रतियोगिता में सफर को अद्भुत बताया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Team India: भारत के विश्व विजेता बनने पर श्रीसंत ने दिया ये रिएक्शन

केंसिंग्टन ओवल में दक्षिण अफ्रीका पर सात रनों की रोमांचक जीत के साथ भारत द्वारा 2024 पुरुष टी20 विश्व कप जीतने पर, 2007 के पहले संस्करण की विजेता टीम के सदस्य, पूर्व तेज गेंदबाज शांतकुमारन श्रीसंत ने इसकी सराहना की और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के प्रतियोगिता में सफर को अद्भुत बताया. भारत शनिवार के खिताबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के साथ दो अजेय टीमों में से एक के रूप में उतरा था. प्लेयर ऑफ द मैच विराट कोहली ने तब कदम बढ़ाया जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता था, उन्होंने 59 गेंदों में 76 रन बनाकर भारत को 176/7 का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में मदद की, जो पुरुषों के टी20 विश्व कप फाइनल में सबसे बड़ा स्कोर था.

जवाब में, दक्षिण अफ्रीका लक्ष्य का पीछा करने की पूरी कोशिश कर रहा था. लेकिन हार्दिक ने हेनरिक क्लासेन को आउट करके भारत को मैच में वापस आने के लिए प्रेरित किया और 11 साल के लंबे वैश्विक ट्रॉफी सूखे को समाप्त करने के लिए दक्षिण अफ्रीका को 169/8 पर रोक दिया. जहां पांड्या ने 3-20 विकेट हासिल किये , वहीं प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट जसप्रीत बुमराह ने 2-18 का आंकड़ा दर्ज किया.

Advertisement

वहीं भारत की जीत के बाद श्रीसंत ने डिज़्नी+हॉटस्टार के 'कॉट एंड बोल्ड' शो में कहा,"जैसा कि हमने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 की ट्रॉफी जीती है, मैं टीम इंडिया के लिए गर्व से अभिभूत हूं. इस टूर्नामेंट में हमारी यात्रा अद्भुत रही है, धैर्य, लचीलेपन और ऐसे क्षणों से भरी है जो इतिहास में दर्ज किए जाएंगे. यह जीत प्रत्येक खिलाड़ी, कोच और सहयोगी स्टाफ की कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है." श्रीसंत ने आगे कहा,"मैं अपने प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिनके अटूट समर्थन ने मैदान पर हमारे दृढ़ संकल्प को बढ़ावा दिया. ऐसे प्रतिभाशाली व्यक्तियों के समूह को देखना सौभाग्य की बात है जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त चरित्र और कौशल दिखाया है."

Advertisement

भारत अब पुरुष टी20 विश्व कप के दो बार के विजेता के रूप में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के साथ शामिल हो गया है और साथ ही मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को विजयी विदाई दी है. इसका मतलब यह भी हुआ कि कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार ऊंचाई पर भारत के लिए टी20 खेलने से संन्यास ले लिया. श्रीसंत ने कहा,"यह जीत सिर्फ हमारे लिए नहीं है बल्कि हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी के लिए है जो हमारे जुनून और विश्वास को साझा करता है. आइए इस जीत का जश्न मनाएं और भविष्य में और अधिक सफलताओं की आशा करें."

Advertisement

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 Final: पांड्या ने स्टाइल में किया विश्व कप का "हार्दिक स्वागत", हमेशा के लिए यादगार बन गए ये 3 प्रदर्शन

Advertisement

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: "बेरल" ने फंसा दिया टीम इंडिया को, जाने भारत का अगला "ट्रैवल प्लान बी'

Featured Video Of The Day
नेपाल में बारिश ने मचाई तबाही, बाढ़ जैसे हालात
Topics mentioned in this article