WBBSE: पश्चिम बंगाल बोर्ड छठी से 9वीं तक के छात्रों को बिना परीक्षा के करेगा पास, जानिए डिटेल

पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) ने कक्षा छठी से 9वीं तक के छात्रों को 2020 शैक्षणिक सत्र के लिए अंतिम परीक्षा के बिना अगली कक्षा में पदोन्नत करने का निर्णय लिया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
W
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) ने कक्षा छठी से 9वीं तक के छात्रों को 2020 शैक्षणिक सत्र के लिए अंतिम परीक्षा के बिना अगली कक्षा में पदोन्नत करने का निर्णय लिया है. दरअसल, COVID-19 महामारी के कारण छात्र कई तरह की चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, जिसको देखते हुए पश्चिम बंगाल बोर्ड ने WBBSE बोर्ड से संबद्ध स्कूलों के छात्रों को बिना परीक्षा के पदोन्नत करने का निर्णय किया है. 

WBBSE ने बयान में कहा, "जब भी स्कूल खुलेंगे और कक्षाएं नियमित रूप से शुरू होंगी, तो शिक्षकों को किसी भी नए चैप्टर को शुरू करने से पहले छात्रों के हित के लिए पुराने पाठ्यक्रम को पूरी तरह से रिवाइज करना होगा."

अगले साल WBBSE माध्यमिक (कक्षा 10वीं) और उच्च माध्यमिक (कक्षा 12वीं) के उम्मीदवारों के लिए चयन परीक्षा आयोजित नहीं करने के बारे में सरकार के फैसले का जिक्र करते हुए WBBSE बोर्ड ने बयान में कहा, "स्कूलों से अनुरोध है कि वे अपने छात्रों का मॉक टेस्ट लेकर उन्हें MP-2021 के लिए तैयार करें. "

राज्य में कब खुलेंगे स्कूल?
राज्य सरकार अभी भी पश्चिम बंगाल में स्कूलों को फिर से खोलने की तारीखों पर विचार कर रही है. पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने हाल ही में कहा था कि सरकार COVID-19 की स्थिति में सुधार के बाद स्कूल खोलने के बारे में फैसला करेगी. 

Featured Video Of The Day
Elections 2024 Exit Poll: J&K में बड़ा खेल, BJP को रोकने के लिए क्या करेंगे Rahul-Abdullah-Mufti
Topics mentioned in this article