UPPSC ने जारी किया PCS 2021, ACF,RFO-2021 के लिए नोटिफिकेशन, यहां देखें

यूपीपीएससी सचिव ने कहा, "ऑनलाइन आवेदन शुरू करने की तारीख 5 फरवरी है, जबकि ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 5 मार्च, 2021 है. बैंक में ऑनलाइन परीक्षा फीस की अंतिम तिथि 2 मार्च, 2021 है. " उन्होंने कहा, "भर्ती परीक्षा के लिए विस्तृत विज्ञापन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर ऑनलाइन उपलब्ध कराया गया है."

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

Uppsc Pcs Exam: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने संयुक्त राज्य / ऊपरी अधीनस्थ सेवा परीक्षा -2021 की नोटिफिकेशन जारी की है, जिसे आमतौर पर PCS-2021 के रूप में जाना जाता है,  सहायक वन संरक्षक (ACF) / रेंज वन अधिकारी (RFO) सेवा परीक्षा -2021 के पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके साथ ही परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुक्रवार से शुरू हो गई है. आयोग द्वारा जारी भर्ती परीक्षा के वार्षिक कैलेंडर के अनुसार, पीसीएस (प्रारंभिक), -2021 13 जून को आयोजित किया जाना है .

यूपीपीएससी सचिव ने कहा, "ऑनलाइन आवेदन शुरू करने की तारीख 5 फरवरी यानी आज है, जबकि ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 5 मार्च, 2021 है. बैंक में ऑनलाइन परीक्षा फीस की अंतिम तिथि 2 मार्च, 2021 है. " उन्होंने कहा, "भर्ती परीक्षा के लिए विस्तृत विज्ञापन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर ऑनलाइन उपलब्ध कराया गया है."

एसीएफ / आरएफओ सेवा परीक्षा -2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें संयुक्त राज्य / ऊपरी अधीनस्थ सेवाओं (प्रारंभिक) परीक्षा -2021 में उपस्थित होना चाहिए और एसीएफ / आरएफओ सेवा मुख्य परीक्षा  के दूसरे चरण में जाने के लिए  पास करना होगा.

यूपीपीएससी सचिव ने यह भी कहा कि वर्तमान में PCS परीक्षा के लिए भर्ती की संख्या लगभग 400 थी जबकि SEF के पद के लिए पदों की संख्या 01 थी और आरएफओ के 15 पद खाली थे. उन्होंने कहा, "हालांकि, भर्ती की संख्या परिस्थितियों और आवश्यकताओं के आधार पर बढ़ या घट सकती है."

ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने 21 वर्ष की आयु प्राप्त कर ली है और 1 जुलाई, 2021 को 40 वर्ष की आयु पार नहीं की है, अर्थात् वे 2 जुलाई 1981 से पहले पैदा नहीं हुए हैं, और 1 जुलाई, 2000 से बाद में नहीं हैं, वे आवेदन करने के योग्य हैं.

 शारीरिक रूप से विकलांग (PH) उम्मीदवारों के लिए, अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष है  (यानी 2 जुलाई, 1966 से पहले पैदा नहीं हुए होंगे) योग्य उम्मीदवारों के लिए निर्धारित मानदंडों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी