UP NEET UG counselling 2023: यूपी नीट यूजी काउंसलिंग 2023 राउंड 2 के लिए रजिस्ट्रेशन 16 अगस्त से शुरू

UP NEET UG counselling 2023: यूपी नीट यूजी काउंसलिंग के दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन 16 अगस्त से शुरू होंगे. जिन उम्मीदवारों ने पहले राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, उन्हें फिर से रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत नहीं है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
UP NEET UG counselling 2023: यूपी नीट यूजी काउंसलिंग 2023 राउंड 2 के लिए रजिस्ट्रेशन 16 अगस्त से शुरू
नई दिल्ली:

UP NEET UG counselling 2023 Round 2: चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण महानिदेशालय, उत्तर प्रदेश ने राज्य राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) यूजी काउंसलिंग 2023 के दूसरे राउंड के शेड्यूल की घोषणा कर दी है. जो उम्मीदवार पहले राउंड में अपनी सीट पक्की नहीं कर सके हैं, वे यूपी नीट यूजी काउंसलिंग के दूसरे राउंड में भाग ले सकते हैं. दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन 16 अगस्त से शुरू होंगे. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upneet.gov.in से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. 

Advertisement

CBSE बोर्ड कक्षा 9वीं और 11वीं के रजिस्ट्रेशन जल्द शुरू होंगे, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए प्री-लॉन्च दिशा- निर्देश जारी

शेड्यूल के मुताबिक राउंड 2 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 16 अगस्त को सुबह 11 बजे से शुरू होगी. दूसरे राउंड के लिए उम्मीदवार 18 अगस्त को शाम 5 बजे तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को 19 अगस्त तक सिक्योरिटी मनी का भुगतान करना होगा. दूसरे राउंड की मेरिट लिस्ट 19 अगस्त को जारी की जाएगी. वहीं च्वाइस फाइलिंग प्रोसेस 21 अगस्त से चालू होंगे. राउंड 2 के सीट आवंटन का रिजल्ट 25 या 26 अगस्त 2023 को रिलीज किया जाएगा. जिन उम्मीदवारों को दूसरे राउंड की काउंसलिंग में सीट आवंटित किए जाएंगे, उन्हें 28 अगस्त से 2 सितंबर के बीच आवंटित कॉलेज को रिपोर्ट करना होगा. नया सत्र 1 सितंबर से शुरू किया जाएगा.

Bihar STET 2023: बिहार सीटीईटी नोटिफिकेशन जारी, रजिस्ट्रेशन आज शाम 4:30 बजे से शुरू

यूपी नीट यूजी काउंसलिंग के दूसरे राउंड में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को 2000 रजिस्ट्रेशन फीस देना होगा. वहीं जिन उम्मीदवारों ने पहले राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, उन्हें फिर से रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत नहीं है. साथ ही, जिन अभ्यर्थियों के दस्तावेज पहले ही वेरीफाई हो चुके हैं, उन्हें दोबारा वेरीफाई कराने की आवश्यकता नहीं है. 

Advertisement

Navodaya Vidyalaya Admission 2023: नवोदय विद्यालय JNVST Class 6 एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक, तुरंत करें अप्लाई 

Advertisement
Featured Video Of The Day
New Indian Laws: कई राज्य उठा रहे हैं नये क़ानूनों पर सवाल