UGC NET Exam 2024 Admit Card: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अगस्त के सेकंड वीक में, परीक्षा 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच 

UGC NET Exam 2024: यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन इस महीने होना है. नेट परीक्षा 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी. एनटीए जल्द ही यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2024 जल्द जारी करेगा. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
U
नई दिल्ली:

UGC NET Exam 2024 Admit Card Date: सीएसआईआर यूजीसी नेट 2024 की परीक्षाएं हो चुकी हैं और अब लाखों उम्मीदवारों को यूजीसी नेट परीक्षा का इंतजार है. यूजीसी नेट जून परीक्षा 2024 इसी महीने होनी है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा यूजीसी नेट (UGC NET Exam 2024) परीक्षा 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी. एनटीए जल्द ही इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा. लेटेस्ट अपडेट में एनटीए 15-16 अगस्त तक यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2024 जारी करेगा. वहीं खबरों की मानें तो यूजीसी नेट एडमिट कार्ड अगस्त के दूसरे हफ्ते में जारी किया जा सकता है. नेट परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट  ugcnet.nta.ac.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. यूजीसी नेट 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि का प्रयोग करना होगा. 

CTET 2024 जुलाई सत्र का रिजल्ट बेहद खराब, 25 लाख उम्मीदवारों में महज तीन लाख पास, पेपर 2 में 11 लाख से अधिक फेल

जून सत्र की यूजीसी नेट परीक्षा 18 जून को आयोजित की गई थी, जिसे एक दिन बाद यानी 19 अगस्त को पेपर लीक के चलते स्थगित कर दिया गया था. यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में देश भर के 300 से अधिक परीक्षा केंद्रों पर हुई थी. लेकिन इस बार यह परीक्षा ऑफलाइन नहीं बल्कि ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. 

Advertisement

कॉलेज एडमिशन को लेकर UGC की बड़ी घोषणा, सीयूईटी के बाद खाली हैं सीटे तो यूनिवर्सिटी अपनी प्रवेश परीक्षा आयोजित करें 

Advertisement

एनटीए द्वारा यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन हर साल किया जाता है. यह परीक्षा साल में दो बार होती है, एक बार जून माह में और दूसरी बार दिसंबर में. यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन भारत के विश्वविद्यालयों और कॉलजों में असिस्टेंट प्रोफेसर, जूनियर रिसर्च फेलो के लिए उम्मीदवारों की पात्रता की जांच के लिए आयोजित की जाती है. 

Advertisement

CBSE कक्षा 6वीं से 12वीं तक के छात्रों को साल में 1200 घंटे की पढ़ाई पर मिलेंगे 40 क्रेडिट प्वाइंट्स

Advertisement

यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2024 कैसे डाउनलोड करें | How to download UGC NET 2024 Admit Card? 

  • सबसे पहले एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं. 

  • होमपेज पर लेटेस्ट न्यूज सेक्शन पर जाएं. 

  • खुलने वाली नई विंडो में उम्मीदवार आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें. 

  • ऐसा करने के साथ ही यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2024 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा. 

  • अब नेट एडमिट कार्ड डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट निकाल लें. 

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Congress प्रत्याशी Dan Singh पर विरोधियों का हमला, लगे कई आरोप
Topics mentioned in this article