UGC NET Admit Card 2024 कब होगा जारी, स्टूडेंट हो रहे परेशान, कहीं छूट न जाए परीक्षा

UGC NET 2024 Exam: यूजीसी नेट परीक्षा चार दिन बाद होने वाली है, लेकिन अब तक एडमिट कार्ड का कुछ अता -पता नहीं है. अगर जल्द ही नेट परीक्षा 2024 के एडमिट कार्ड को जारी नहीं किया जाता है तो बड़ी संख्या में छात्र परीक्षा देने से वंचित रह जाएंगे. एनटीए के आंकड़ों के अनुसार, इस साल परीक्षा के लिए 2406079 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
UGC NET Admit Card 2024 कब होगा जारी, स्टूडेंट हुएं परेशान
नई दिल्ली:

UGC NET Admit Card 2024 Kab: यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन 18 जून को किया जाना है, लेकिन अब तक एनटीए ने नेट जून 2024 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड नहीं जारी किए हैं. यूजीसी नेट परीक्षा देशभर के 500 से अधिक परीक्षा केंद्रों पर एक साथ आयोजित की जाएगी. परीक्षा में महज चार दिन बच गए हैं, लेकिन अब तक एनटीए द्वारा यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया है. एडमिट कार्ड जारी नहीं होने से लाखों छात्र परेशान हो रहे हैं कि इतनी गर्मी में एग्जाम सेंटर उनकी चॉइस के हिसाब से नहीं मिला और कहीं और पड़ गया तो भला इतनी जल्दी उस शहर में कैसे पहुंचेंगे. देशभर में स्कूलों की छुट्टियां चल रही हैं, समर वेकेशन में ट्रेन का टिकट मिलना वैसे ही मुश्किल होता है. ऐसे में बस या गाड़ी से एक शहर से दूसरे शहर जाना में बहुत परेशानी हो सकती है. 

Advertisement

IGNOU TEE June 2024: 18 जून को होने वाली इग्नू टीईई परीक्षा स्थगित, अब इस तारीख को एग्जाम होंगे

कहीं छूट न जाए पेपर 

अगर एनटीए आज-कल में एडमिट कार्ड नहीं जारी करता है, तो बड़ी संख्या में उम्मीदवार परीक्षा देने से वंचित रह जाएंगे. पिछले साल भी नेट एडमिट कार्ड जारी करने में देरी की गई थी, जिसकी वजह से बच्चों के पेपर छूट थे. एडमिट कार्ड में दूसरे शहर में सेंटर होने से छात्रों के एग्जाम छूट गए थे. 

Advertisement

CTET Admit Card 2024: 7 जुलाई को होने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इस तारीख तक जारी होंगे 

Advertisement

सेंटर ढूंढना टेंशन का काम

यूजीसी नेट 2024 एडमिट कार्ड में देरी को लेकर उम्मीदवार सोशल मीडिया पर अपनी परेशानी साझा कर रहे हैं. जेआरएफ की तैयारी कर रहे एक स्टूडेंट का कहना है कि अगर किसी स्टूडेंट को एक दिन पहले अपने एग्जाम सेंटर का पता चलता है, फिर चाहे उसके जाने वाला ही शहर में क्यों न हो, उसे एग्जाम सेंटर ढूंढने में मुश्किल हो सकती है. ऐसे में वह तनाव मुक्त होकर परीक्षा भला कैसे दे पाएगा. 

Advertisement

JEECUP 2024 Exam: यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा आज से शुरू, बड़े कड़े हैं परीक्षा के नियम, नहीं माना तो पड़ जाएगा भारी

Advertisement

असिस्टेंट प्रोफेसर और जेआरएफ 

एनटीए ने 7 जून को यूजीसी नेट 2024 एग्जाम सिटी स्लिप जारी किया था.नेट परीक्षा भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में ‘सहायक प्रोफेसर' के साथ-साथ ‘जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर' के लिए भारतीय नागरिकों की पात्रता निर्धारित करने के लिए आयोजित की जाती है. यह परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है.

Featured Video Of The Day
Hemant Soren Released From Jail: Jharkhand के पूर्व CM हेमंत सोरेन 5 महीने बाद जेल से हुए रिहा