कर्नाटक और पंजाब में दो नए केंद्रीय विद्यालय खोले गए, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बृहस्पतिवार को दो नए केन्द्रीय विद्यालयों के शुरुआत की घोषणा की. इनमें से एक केन्द्रीय विद्यालय कर्नाटक और दूसरा पंजाब में स्थित है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बृहस्पतिवार को दो नए केन्द्रीय विद्यालयों के शुरुआत की घोषणा की. इनमें से एक केन्द्रीय विद्यालय कर्नाटक और दूसरा पंजाब में स्थित है. शिक्षा मंत्रालय के बयान के अनुसार, शिक्षा मंत्री ने कहा कि केंद्रीय विद्यालय परिवार के दो नए सदस्य होंगे, जिनमें केन्द्रीय विद्यालय सदलगा, बेलगावी, कर्नाटक और केन्द्रीय विद्यालय, आईआईटी रोपड़, पंजाब शामिल है.

निशंक ने कहा कि इसके साथ ही देश भर में केन्द्रीय विद्यालयों की कुल संख्या 1,247 हो जाएगी. मंत्रालय ने बताया कि प्रारंभ में इन दोनों विद्यालयों में पहली से पांचवीं कक्षा तक पढ़ाई होगी और उसके बाद बारहवीं कक्षा तक इनका विस्तार किया जायेगा.

जब ये विद्यालय पूरी क्षमता से काम करना शुरू कर देंगे, तो प्रत्येक विद्यालय में क्षेत्र के लगभग 1000 छात्र शिक्षा प्राप्त करेंगे. दोनों विद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया, शैक्षणिक सत्र 2021-22 से शुरू होगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: नैनी दून एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश! ट्रैक पर रखा था लोहे का खंभा | News@8
Topics mentioned in this article