ओडिशा सरकार का फैसला, पहली से 8वीं के छात्र बिना परीक्षा के होंगे पास

मंत्री ने कहा कि इस संबंध में अंतिम निर्णय जल्द ही सरकार द्वारा लिया जाएगा. कुछ राज्यों में COVID-19 मामलों में हालिया बढ़ोतरी के मद्देनजर कक्षा 1 से कक्षा 8 के छात्रों के लिए कक्षाएं जल्द ही फिर से नहीं खुलेंगी. उन्होंने यह भी कहा कि नया शैक्षणिक सत्र इस साल अप्रैल में शुरू नहीं हो सकता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

ओडिशा स्कूल और मास शिक्षा मंत्री एसआर दाश ने शनिवार को कहा कि कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के छात्रों को बिना किसी परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा,  ये फैसला कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर  लिया गया है. बता दें, मार्च 2020 से स्कूल उनके लिए बंद हैं.

मंत्री ने कहा कि इस संबंध में अंतिम निर्णय जल्द ही सरकार द्वारा लिया जाएगा. कुछ राज्यों में COVID-19 मामलों में हालिया बढ़ोतरी के  मद्देनजर कक्षा 1 से कक्षा 8 के छात्रों के लिए कक्षाएं जल्द ही फिर से नहीं खुलेंगी. उन्होंने यह भी कहा कि नया शैक्षणिक सत्र इस साल अप्रैल में शुरू नहीं हो सकता है.

बता दें, ओडिशा सरकार ने कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों को 8 फरवरी से स्कूल जाने की अनुमति दी थी. इससे पहले जनवरी से कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल दोबारा खोले गए थे.

आपको बता दें, कई राज्यों ने स्कूल खोलने फिर से शुरू कर दिए थे, लेकिन अब फिर से कोरोनावायरस के केस की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है.  वहीं महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोनावायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. इससे देश में एक बार फिर से कोरोना संकट गहराता जा रहा है.

महाराष्ट्र में कल एक दिन में करीब 16 हजार नए कोरोना मामले सामने आए जिससे हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं. इस बीच, महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार ने लॉकडाउन को लेकर आखिरी चेतावनी दी है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोविड-19 दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने को कहा है.

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Congress प्रत्याशी Dan Singh पर विरोधियों का हमला, लगे कई आरोप
Topics mentioned in this article